IND W vs BAN W ODI

महिला क्रिकेट में भारत और बांग्लादेश के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज खेली जा रही है. इसका पहला मैच बारिश से प्रभावित रहा जिसमें बांग्लादेश ने इतिहास रचते हुए भारत को 40 रन से हरा दिया. इस मैच में भारतीय महिलाओं ने टाॅस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया. पहले खेलते हुए बांग्लादेश ने 152 रन का स्कोर खड़ा किया.

इसके जवाब में भारतीय टीम सिर्फ 133 रन पर आलआउट हो गई और मैच 40 रन से हार गई. इस जीत के साथ बांग्लादेश ने तीन मैचों की वनडे सीरीज में 1-0 की बढ़त प्राप्त कर ली है.

भारतीय गेंदबाजों ने बांग्लादेश को 152 रन पर रोका था

टाॅस हारकर पहले बल्लेबाजी करने आई बांग्लादेश की शुरुआत साधारण रही. बांग्लादेश के सलामी बल्लेबाज शार्मिन अख्तर बिना खाता खोले रन आउट हो गई. वही मुर्शिदा खातून भी 13 रन बनाकर अमनजोत की शिकार बन गई. बांग्लादेश के पहले दो विकेट 14 रन पर ही गिर गए थे.

इसके बाद फरगना हक और निगार सुल्ताना के बीच 49 रनों की साझेदारी हुई. एक तरफ फरगना ने 27 रन बनाए तो दूसरी तरफ निगार सुल्ताना ने 39 रनों की पारी खेली. इन दोनों के आउट होने के बाद बांग्लादेश के तरफ से किसी भी बल्लेबाज ने 20 रन का आंकड़ा नही छुआ. इस तरह से बांग्लादेश 152 रन पर आलआउट हो गई.

भारतीय महिला बल्लेबाजों का शर्मनाक प्रदर्शन

153 रनों के लक्ष्य का पिछा करने उतरी भारतीय टीम की शुरुआत बेहद ख़राब रही. सलामी बल्लेबाज प्रिया पुनिया 10 तो स्मृति मंधाना 11 रन बनाकर पवेलियन लौट गई. बीच में यास्तिका भाटिया 15 और दीप्ति शर्मा 20 रनों की अच्छी शुरुआत मिली, लेकिन उन्होंने इस शुरूआत को बड़े स्कोर में नही तब्दील किया.

इनके अलावा भारत के तरफ से अमनजोत कौर को भी 15 रन की शुरुआत मिली लेकिन वह भी बड़ा स्कोर नही बना पाई. इस तरह से बांग्लादेश महिला टीम ने इतिहास में पहली बार भारतीय टीम को एकदिवसीय मैचों में हरा दिया है.

ALSO READ: BCCI ने किया बड़ा ऐलान, साउथ अफ्रीका के खिलाफ भारत खेलेगा 8 मुकाबले, देखें पूरा शेड्यूल जानिए कब और कहां होंगे ये मुकाबले

Published on July 16, 2023 10:02 pm