Placeholder canvas

बांग्लादेश के सामने भारतीय महिला टीम हुई पस्त, कमजोर टीम के सामने टीम इंडिया को करना पड़ा 4 विकेट से हार का सामना

भारतीय पुरुष टीम जहां इस समय वेस्टइंडीज के साथ दो मैचों की टेस्ट सीरीज खेलने में व्यस्त है। वहीं भारतीय महिला टीम बांग्लादेश महिला टीम के बीच तीन मैचों की T20 सीरीज का आखिरी मुकाबला समाप्त हो चुका है। भारतीय महिला टीम को भले ही इस मुकाबले में 4 विकेट से हार मिली है।

तीन मैचों की सीरीज में दो मुकाबले भारतीय टीम में जीते हैं, हालांकि सीरीज में टीम इंडिया के प्रदर्शन कुछ खास नहीं था सीरीज का दूसरा मुकाबला भी टीम इंडिया लड़खड़ाते हुए जीत पाई थी।

ऐसा रहा दोनों टीमों के बीच मुकाबला

बात अगर भारतीय महिला टीम और बांग्लादेश महिला टीम के बीच खेले गए मुकाबले की करें तो इस मुकाबले में टीम इंडिया के खिलाड़ियों ने काफी खराब प्रदर्शन दिखाया। भारतीय महिला टीम की कप्तानी कर रही हरमनप्रीत कौर ने टॉस जीतकर बल्लेबाजी करने का फैसला किया।

वहीं पहले बल्लेबाजी करते हुए टीम इंडिया ने निर्धारित 20 ओवर में 9 विकेट के नुकसान पर 102 रन बनाए, जिसके जवाब में उतरी बांग्लादेश की टीम ने 98 ओवर में ही 6 विकेट के नुकसान पर स्टारगेट को आसानी से अपने नाम कर लिया।

बांग्लादेश टीम ने किया यह बड़ा कारनामा

बांग्लादेश के खिलाफ मिली हार हरमनप्रीत कौर की कप्तानी वाली भारतीय टीम के लिए एक बहुत बड़ा झटका साबित हुई है। दरअसल भारतीय महिला टीम को बांग्लादेश की महिला टीम ने 5 साल बाद किसी T20 मुकाबले में हराया है।

इससे पहले बांग्लादेश ने भारतीय टीम को साल 2018 में शिकस्त दी थी भारत में उस मैच में मिली हार के बाद पहली बार एशिया कप का खिताब दबा दिया था। जिसके बाद अभी तक बांग्लादेश की टीम भारतीय महिला टीम को हराने में कामयाब रही

ALSO READ: शतक के बाद भावुक हो गए यशस्वी जायसवाल, सबको नजरअंदाज कर टीम इंडिया के इस खिलाड़ी को दिया श्रेय, कहा- उसके बिना मौका मिलना मुश्किल…’