Placeholder canvas

विश्व कप 2023 के लिए बांग्लादेश ने किया 15 सदस्यीय टीम का ऐलान! भारत का सबसे बड़ा दुश्मन बना कप्तान

भारत इस बार वनडे विश्व कप की मेजबानी करने वाला है. 5 अक्टूबर को इंग्लैंड और न्यूजीलैंड के बीच विश्व कप का पहला मैच अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला जाने वाला है. विश्व कप के लिए लगभग सभी टीमों ने अपने स्क्वॉड का ऐलान कर दिया है. लेकिन भारत का पड़ोसी मुल्क बांग्लादेश ने अब तक अपने स्क्वॉड का ऐलान नही किया है. इसलिए हम इस लेख में बांग्लादेश के संभावित स्क्वॉड पर बात करने वाले हैं.

इस खिलाड़ी को बनाया जा सकता है कप्तान

एशिया कप से पहले बांग्लादेश के कप्तान तमीम इक़बाल हुआ करते थे. लेकिन कुछ कारणों के वजह से वह एशिया कप से बाहर हो गए. एशिया कप में उनके जगह पर शाकिब अल हसन को कप्तान बनाया गया था.

एशिया कप के दौरान शाकिब ने अपनी कप्तानी से सबको प्रभावित किया. शाकिब भारत के खिलाफ हमेसा खतरनाक साबित होते है. ऐसे में टीम मैनेजमेंट विश्व कप में भी शाकिब अल हसन को ही टीम की कमान सौंप सकती है.

ऐसी होगी बल्लेबाजी यूनिट

अगर स्पेसिफिक टीम की बात करे तो बांग्लादेश की टीम मैनेजमेंट सलामी बल्लेबाज के रूप में तमीम इक़बाल और मेहंदी हसन मिराज को चुनेगी. मीडिल ऑर्डर में शाकिब अल हसन, मुशाफिकुर रहीम, महमुदुल्लाह और तौहीद हृदयोय को मौका मिलेगा. इसके अलावा टीम में लिटन दास, सौम्य सरकार, अनामुल हक को मौका मिल सकता है.

इन गेंदबाजों को मिला मौका

बांग्लादेश के पास शानदार गेंदबाजी यूनिट है. तस्कीन अहमद और हसन महमूद गेंदबाजी की शुरुआत करेंगे. वही बीच के ओवर में तंजीम हसन और मुस्तफिजुर रहमान को गेंदबाजी के लिए चुना जा सकता है. स्पिनर के रूप में शाकिब का साथ मेंहदी हसन दे सकते हैं.

वनडे वर्ल्ड कप के लिए बांग्लादेश की संभावित 15 सदस्यीय स्क्वॉड

शाकिब अल हसन (कप्तान), लिटन दास, तमीम इक़बाल, सौम्या सरकार, तौहीद हृदय, अनामुल हक बिजॉय, महमुदुल्लाह, महेदी हसन, नुरुल हसन सोहन, मुस्तफिजुर रहमान, तंजीम हसन साकिब, तंजीद हसन तमीम, तस्कीन अहमद, सैयद खालिद अहमद, रिशाद हुसैन

ALSO READ: “मै विराट कोहली के नंबर 3 को…” 105 रनों की शतकीय पारी खेलने के बाद श्रेयस अय्यर ने दी खुली चेतावनी