Placeholder canvas

विश्व कप 2023 शुरू होते ही आई बुरी खबर, शार्दुल ठाकुर बाहर, अब ये खिलाड़ी लेगा टीम इंडिया में उनकी जगह!

by Nihal Mishra
SHARDUL THAKUR

अक्सर विश्व कप से पहले टीम मैनेजमेंट कुछ बदलाव करती है. कुछ रणनीति का हिस्सा होता तो कुछ मजबूरी कि हिस्सा. सब कुछ ठीक चल रहा था कि एशिया कप के दौरान आलराउंडर अक्षर पटेल चोटिल हो गए. एशिया कप में दो समय कटाने के लिए टीम मैनेजमेंट ने वाशिंगटन सुंदर को भेज दिया. लेकिन जब पता चला कि अक्षर पटेल विश्व कप से भी बाहर हो गए हैं तो बीसीसीआई ने एक बोल्ड फैसला लिया.

अश्विन बने शार्दुल ठाकुर के लिए शामत

बीसीसीआई ने अक्षर पटेल के जगह अनुभवी स्पिनर रवि अश्विन को विश्व कप स्क्वॉड में शामिल किया. रवि अश्विन के स्क्वॉड में आते ही इतना तो तय हो गया कि वह प्लेइंग इलेवन के भी हिस्सा होंगे. कारण कि रवि अश्विन भारत के सबसे अनुभवी खिलाड़ियों में से एक हैं.

विश्व कप के मैचों में टीमों पर अथाह दबाव होता है, ऐसे में मैनेजमेंट को चाहिए कि टीम में कुछ खिलाड़ी ऐसे हो जो दबाव को शोख लें. अब बड़ा सवाल यह है कि रवि अश्विन को किस खिलाड़ी के स्थान पर खिलाया जाएगा. तो जवाब है कि शार्दुल ठाकुर का प्लेइंग इलेवन से बाहर होना तय है.

ऐसी होगी बल्लेबाजी यूनिट

सलामी बल्लेबाज के रूप में टीम में रोहित शर्मा और शुभमन गिल को हटाने वाला कोई नही है. तीन नम्बर पर सदी के सबसे बेहतरीन बल्लेबाज विराट कोहली को मौका दिया जाएगा. चार नम्बर पर विकेटकीपर बल्लेबाज केएल राहुल और पांच नम्बर पर श्रेयस अय्यर को मौका दिया जा सकता है.

इसके बाद उपकप्तान हार्दिक पंड्या और रविंद्र जडेजा को बल्लेबाजी के लिए भेजा जाएगा जिनका काम मैच को बेहतर तरीके से फिनिश करना होगा.

वर्ल्ड कप के लिए भारत की संभावित प्लेइंग इलेवन

रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, केएल राहुल (विकेटकीपर), हार्दिक पांड्या, रवींद्र जडेजा, आर अश्विन, कुलदीप यादव, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद शमी

ALSO READ: रणजी खेलने लायक भी नहीं है ये भारतीय खिलाड़ी, बड़ी टीमों के सामने हर बार कर देता है सरेंडर, कब तक रोहित शर्मा देंगे मौका?

You may also like

Are you sure want to unlock this post?
Unlock left : 0
Are you sure want to cancel subscription?
-
00:00
00:00
Update Required Flash plugin
-
00:00
00:00