BABAR AZAM KHAN

वनडे विश्व कप 2023 की शुरुआत में अब 1 दिन का समय बचा है। 5 अक्टूबर को भारत की मेजबानी में इस टूर्नामेंट का आगाज होगा। टीम इंडिया अपने अभियान की शुरुआत 8 अक्टूबर को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मैच से करेगी। दोनों टीमों के बीच जबरदस्त टक्कर देखने को मिलेगी। माना जा रहा है कि रोहित शर्मा की अगुवाई में टीम इंडिया इस बार खिताब हासिल कर 10 साल के आईसीसी ट्रॉफी के सूखे को खत्म करने में कामयाब होगी।

वनडे विश्व कप 2023 से पहले बुधवार को अहमदाबाद में कैप्टन मीट अप रखा गया। इस दौरान सभी टीमों के कैप्टन मौजूद रहे। इस मीट अप से जुड़ा एक वीडियो अब सोशल मीडिया पर काफी तेजी से वायरल हो रहा है जिसमें पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम को भारतीय मैदानों के विषय में बात करते देखा जा रहा है।

‘यहां के मैदान काफी छोटे हैं…’

बता दें कि 2016 विश्व कप के बाद पहली बार पाकिस्तान की टीम भारत आई है। शुक्रवार को पाकिस्तान की टीम नीदरलैंड्स के खिलाफ अपने अभियान की शुरुआत करेगी। इस मैच से पहले बुधवार को आयोजित प्रेस कॉन्फ्रेंस में बाबर आजम ने भारतीय बाउंड्री को लेकर बात की। उन्होंने बताया कि यहां की बाउंड्री पाकिस्तान के मुकाबले काफी छोटी हैं।

स्टार प्लेयर ने कहा कि,

“यहां के मैदान पर उतने बड़े नहीं है। ऐसे में गेंद जल्दी ही बाउंड्री लाइन पार चली जाती है और ऐसे में यहां बॉलर के पास ज्यादा गुंजाइश नहीं रहती क्योंकि जैसे ही गेंदबाज अपनी लाइन लेंथ पर जरा से इधर-उधर भटकता है तो फिर उसके लिए बचने का मौका नहीं है। तो हम इस पर काम कर रहे हैं कि छोटे मैदानों पर इस तरह की गलतियों से बच सकें।”

वनडे विश्व कप 2023 के लिए पाकिस्तान की टीम

बाबर आजम (कप्तान), शादाब खान, फखर जमान, इमाम-उल-हक, अब्दुल्ला शफीक, मोहम्मद रिजवान, सऊद शकील, इफ्तिखार अहमद, सलमान अली आगा, मोहम्मद नवाज, उसामा मीर, हारिस रऊफ, हसन अली, शाहीन शाह अफरीदी, मोहम्मद वसीम।

ALSO READ: विश्व कप 2023 के बाद पूरी तरह से बदल जायेगी भारतीय टीम, ये 6 खिलाड़ी लेंगे संन्यास, इन युवाओं को मिलेगा मौका

Published on October 5, 2023 11:01 am