Placeholder canvas

जीत के जश्‍न में ‘आवेश’ में आए LSG के खान, लगी फटकार दोबारा की ये गलती तो बैन लगना तय!

आईपीएल 2023 के 15 मैच में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर और लखनऊ सुपर जाइंट्स के बीच कांटे की टक्कर देखने को मिली। इस मैच में पहले बल्लेबाजी करते हुए आरसीबी की टीम ने 212 रन बनाए, तो वहीं जवाब में लखनऊ की टीम ने अपने तीन विकेट के नुकसान पर 30 रन पहले से ही खो दिए थे।

इसके बाद में लखनऊ के मिडिल ऑर्डर के कुछ बल्लेबाजों ने काफी अच्छा प्रदर्शन किया और आखिरी विकेट शेष रहते हुए टीम को जीत के मुकाम तक पहुंचा दिया

लखनऊ के खिलाड़ी को लगी फटकार

मुकाबले में मिली जीत के बाद लखनऊ की टीम जहां एक तरफ जश्न मना रही थी तो वहीं आवेश खान ने जश्न मनाते मनाते कुछ ऐसा कर दिया। जिसका खामियाजा उन्हें भुगतना पड़ रहा है।

दरअसल आरसीबी बनाम लखनऊ के मैच को 1 विकेट से अपने नाम करने के बाद आवेश खान ने अपना हेलमेट उतारा और उसे जमीन से दे मारा।

आईपीएल कोड ऑफ कंडक्ट के तहत ऐसा नियमों का उल्लंघन माना गया है। यही वजह है कि आईपीएल गवर्निंग बॉडी की तरफ से उन्हें फटकार भी लगाई गई है।

ये है आईपीएल के नियम

अपनी हरकत की वजह से आवेश खान को लेवन-1 के तहत अपराध के तहत किसी भी खिलाड़ी को फटकार के साथ 50 फीसदी मैच फीस काटने तक का प्रावधान है।

गलती दोहराने पर वह लेवल टू के तहत खिलाड़ी को दोषी पाया जाएंगे। ऐसी स्थिति में नियम के 50 से 100% की कटौती की जाती है साथ ही कुछ मैचों के लिए बैन का भी प्रावधान है।

आरसीबी के कप्तान का नाम भी शामिल है। स्लो ओवर रेट के लिए आईपीएल गवर्निंग काउंसिल के कप्तान की सैलरी में से 12 लाख रुपए काटने का निर्णय लिया गया है

ALSO READ:रिंकू सिंह के 5 छक्कों की दीवानी हुई अमेरिकी एडल्‍ट स्टार, फोटो शेयर कर लिखा खास मैसेज