Placeholder canvas

रवींद्र जडेजा ने गेंद से छेड़छाड़ कर भारत को दिलाया 5 विकेट? ऑस्ट्रेलियाई कप्तान ने लगाया गंभीर आरोप

रवींद्र जडेजा: भारत और आस्ट्रेलिया के बीच चार टेस्ट मैचों की सीरीज का आगाज आज से नागपुर में हुआ। जहां ऑस्ट्रेलियाई टीम ने पहले टेस्ट मैच में टाॅस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया। लेकिन ऑस्ट्रेलिया के बल्लेबाज कुछ खास नहीं कर सके और पहली पारी में उनकी टीम महज 177 रनों ही सिमट गई। जहां भारत की ओर से रवींद्र जडेजा ने 5, अश्विन ने 3 जबकि मोहम्मद शमी और मोहम्मद सिराज ने 1-1 विकेट हासिल किया। मैच में पूरे दिन भारतीय गेंदबाजों की चर्चा हुई।

रवींद्र जडेजा ने गेंद से की छेड़खानी?

पहले दिन पूरी तरह से भारतीय गेंदबाजों के नाम रहा। गेंदबाजों की दम पर भारतीय टीम ने पहले ही दिन मैच में मजबूत पकड़ बना ली है। लेकिन मैच के बाद एक वीडियो चर्चा का विषय बन गई है। जिसमें रवींद्र जडेजा मोहम्मद सिराज से बातचीत कर उनके हाथ से कुछ लेते हैं फिर बॉल पर उंगुलियां फेरने लगते हैं। लेकिन वीडियो में यह दिखता नहीं है कि वह क्या कर रहे हैं।

रवींद्र जडेजा की इस वीडियो को ऑस्ट्रेलिया चैनल फाॅक्स ने अपने सोशल मीडिया पर शेयर किया। जिसमें उन्होंने रवींद्र जडेजा और सिराज पर गेंद की छेड़खानी का आरोप लगाया। लेकिन अब तक ये तो कंफर्म नहीं हुआ है कि वे बॉल के साथ छेड़छाड़ कर रहे हैं, मिट्टी हटा रहे हैं या फिर दुखती उंगलियों पर मलहम लगा रहे हैं।

ऑस्ट्रेलियाई मीडिया ने खड़े किए सवाल

इस वीडियो के बाद ऑस्ट्रेलिया मीडिया और पूर्व खिलाड़ियों ने इस पर सवाल खड़े करना शुरु कर दिए। फाॅक्स चैनल के इस वीडियो पर इंग्लैंड के पूर्व कप्तान माइकल वाॅन ने अपना रिएक्शन दिया। उन्होंने चैनल के वीडियो को शेयर करते हुए लिखा कि आखिरी जडेजा गेंद पर क्या लगा रहे हैं। मैनें इसके पहले ऐसा कुछ भी नहीं देखा है।

इंग्लैंड के पूर्व कप्तान के अलावा ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान टिम पेन ने इस वीडियो पर अपना रिएक्शन दिया। कप्तान टिम पेन ने फॉक्स क्रिकेट के ट्वीट को रीट्वीट करते हुए लिखा- दिलचस्प।

ALSO READ:विकेट के लिए तरस रहे थे रविचंद्रन अश्विन फिर विराट कोहली ने दिया गुरुमंत्र और एक के बाद एक मिले 3 विकेट, देखें वीडियो

हालांकि इस वीडियो पर रवींद्र जडेजा और भारतीय टीम की ओर से कोई रिएक्शन नहीं दिया गया है। न ही भारतीय मीडिया के द्वारा इसको लेकर रवींद्र जडेजा से प्रेस कांफ्रेंस में कोई सवाल किया गया।

ALSO READ: IND vs AUS: लंच ब्रेक में गुस्से में नजर आए विराट कोहली, कोच से ही हुई बहस, दंग रह गये राहुल द्रविड़, देखें वीडियो