Placeholder canvas

W W W W: ग्लेन मैक्सवेल और मिचेल मार्श के तूफ़ान में उड़ी भारतीय टीम, विराट और रोहित के प्रयास के बाद भी 66 रनों से हारी भारतीय टीम

by Nihal Mishra
AUSTRALIA CRICKET TEAM IND VS AUS

आज भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच एकदिवसीय सीरीज का तीसरा और अंतिम मैच सौराष्ट्र क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडियम, राजकोट में खेला गया. ऑस्ट्रेलिया ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया. पहले खेलते हुए ऑस्ट्रेलिया ने 50 ओवर मे 352 रन का स्कोर बनाया. इसके जवाब में भारतीय टीम ने सिर्फ 286 रन बना पाई और मैच 66 रन से हार गई.

स्मिथ-मार्श के अर्द्धशतक की मदद से ऑस्ट्रेलिया ने बनाए 352 रन

टाॅस जीतकर पहले खेलने उतरी ऑस्ट्रेलियाई टीम की शुरुआत शानदार रही. सलामी बल्लेबाज डेविड वॉर्नर और मिचेल मार्श के बीच पहले विकेट के लिए 78 रनों की साझेदारी हुई. डेविड वॉर्नर को प्रसिद्ध कृष्णा ने 56 के निजी के स्कोर पर पवेलियन भेजा. इसके बाद स्टीव स्मिथ और मिचेल मार्श कै बीच 137 रनों की साझेदारी हुई.

मार्श ने 96 तो स्मिथ ने 74 रन बनाए. मीडिल ऑर्डर में मार्नस लाबुशेन ने 72 रनों की उपयोगी पारी खेली. हालांकि ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाजों ने पारी को बेहतर फिनिश नही किया. जहां एक समय ऑस्ट्रेलिया का स्कोर 400 के पार जाता दिख रहा है लेकिन भारतीय गेंदबाजों ने ऑस्ट्रेलिया को 352 रन पर रोक दिया.

भारत 286 रन बना पाई

353 रनों के लक्ष्य का पिछा करने उतरी भारतीय टीम की शुरुआत बेहतर रही. सभी को चौंकाते हुए कप्तान रोहित ने वाशिंगटन सुंदर ने पारी की शुरुआत करने को चुना. पहले विकेट के लिए रोहित और सुंदर के बीच 74 रनों की साझेदारी हुई. वाशिंगटन सुंदर सिर्फ 18 रन बनाकर ग्लेन मैक्सवेल ने शिकार बन गए.

इसके बाद कप्‍तान रोहित और विराट कोहली के बीच 70 रन की साझेदारी हुई. रोहित 81 रन बनाकर पवेलियन लौटे तो विराट कोहली 56 रन बनाकर आउट हुए.

श्रेयस अय्यर ने 48 और उप-कप्तान केएल राहुल 26 रन बनाए. अंतिम में रविंद्र जडेजा ने 35 रन बनाए लेकिन वह काफी नही था. भारत लक्ष्य से 66 रन दूर रह गया.

विश्व कप से पहले यह हार चूभेगी

विश्व कप से पहले भारत का यह अंतिम वनडे मैच था. इस मैच में हार भारतीय टीम मैनेजमेंट को चुनेगी. हालांकि भारतीय टाॅप ऑर्डर का प्रदर्शन शानदार रहा है.

वहीं गेंदबाजों में खासकर जसप्रीत बुमराह ने बेहतर प्रदर्शन कर फाॅर्म हासिल कर ली है. भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच 8 सितंबर को विश्व कप का पहला मैच खेला जाएगा. यह मैच एमए चिदंबरम स्टेडियम में खेला जाएगा.

ALSO READ: “आज वो टीम में होता तो ऐसे शर्मनाक हार का सामना नहीं करना पड़ता” ऑस्ट्रेलिया से मिली हार के बाद भड़के फैंस, BCCI को लगाई फटकार

You may also like

-
00:00
00:00
Update Required Flash plugin
-
00:00
00:00