Placeholder canvas

WTC Final 2023 के लिए ऑस्ट्रेलिया ने किया 17 सदस्यीय टीम का ऐलान, इस दिग्गज को सौंपी कप्तानी

7 जून से इंग्लैंड के द ओवल में खेले जाने वाले वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल (WTC Final) मुकाबला भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच होना है. दोनों ही टीमों ने अपनी 15 सदस्य टीम का ऐलान कर दिया है. देखा जाए तो ऑस्ट्रेलियाई टीम ने अपने स्क्वाड में बहुत बड़ा उलटफेर किया है. दो धाकड़ खिलाड़ियों को मुख्य स्क्वाड के जगह उन्होंने रिजर्व खिलाड़ी के तौर पर शामिल किया है.

इसकी सबसे बड़ी वजह यह है कि मौजूदा समय में यह खिलाड़ी अपने फॉर्म में नजर नहीं आ रहे हैं, जिस कारण वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल (WTC Final) को लेकर ऑस्ट्रेलिया कोई जोखिम नहीं उठाना चाहती है.

इन दो खिलाड़ियों को किया स्क्वाड से बाहर

हम ऑस्ट्रेलिया के जिन दो दिग्गज खिलाड़ियों की बात कर रहे हैं वह कोई और नहीं ऑलराउंडर मिचेल मार्श और बल्लेबाज मैट रेनेशाँ है. इससे पहले वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल (WTC Final) के लिए ऑस्ट्रेलिया ने जो 17 सदस्य टीम का ऐलान किया था. उसमें इन दोनों खिलाड़ियों को मौका मिला था.

साल 2019 में मिचेल मार्श ने अपना पिछला टेस्ट मैच इसी मैदान पर खेला था. इसके बाद लगातार चोटिल रहने के कारण उन्हें ऑस्ट्रेलिया के लिए ज्यादा टेस्ट मैच खेलने का मौका नहीं मिला. आईपीएल 2023 में उन्हें दिल्ली कैपिटल्स के लिए खेलने का मौका मिला था, पर उन्होंने अपने बल्ले से 9 मैच में केवल 128 रन बनाए.

विराट के करीबी को दी जगह

वहीं वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल (WTC Final) के लिए तगड़ी चाल चलते हुए आस्ट्रेलिया ने जोश हेजलवुड को मुख्य स्क्वाड में शामिल कर लिया है.

दरअसल आईपीएल के दौरान ये खिलाड़ी भी चोटिल हो गए थे, लेकिन उनकी रिपोर्ट गंभीर नहीं है, जिस कारण वह अपनी टीम के लिए खेल सकते हैं. जोश हेजलवुड आईपीएल में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलूर की तरफ से खेलते नजर आते हैं जो विराट कोहली के काफी करीबी माने जाते हैं.

वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल (WTC Final) मुकाबले के लिए रिजर्व डे भी रखा गया है, जहां अब आईसीसी को अपने स्क्वाड की जानकारी देने के बाद दोनों टीमों को आईसीसी की टेक्निकल टीम की अनुमति के बाद ही बदलाव करनी होगी.

WTC Final के लिए ऑस्ट्रेलिया का स्क्वाड

ऑस्ट्रेलिया- पैट कमिंस (कप्तान), एलेक्स केरी, स्टीव स्मिथ, मिचेल स्टार्क, डेविड वॉर्नर, कैमरन ग्रीन, मार्कस हैरीश, जोश हेजलवुड, ट्रेविस हेड, जोश इंग्लिश, उस्मान ख्वाजा, मार्नश लाबुशेन, स्कॉट बोलैंड, नाथन लियोन, टाँड मर्फी,

स्टैंडबाई खिलाड़ी- मिशेल मार्श और मैथ्यू रेनशाँ

ALSO READ:World Cup 2023 के लिए देर रात बोर्ड ने किया टीम का ऐलान, इन 16 खिलाड़ियों को मिला देश के लिए विश्व कप जीतने का मौका