Placeholder canvas

‘आतापी और वातापी दो दैत्य भाई थे’ ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ विनाश बन कर उतरे जडेजा-अश्विन, अब जमकर बरसे मीम्स, देखें फैंस रिएक्शन

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच चार टेस्ट मैचों के दूसरे टेस्ट मैच में भारतीय टीम ने ऑस्ट्रेलिया की टीम को 6 विकेट से शिकस्त दी। भारत की ओर से 100वां टेस्ट मैच खेल रहे चेतेश्वर पुजारा ने विनिंग शाॅट मारा। उन्होंने ऑस्ट्रेलिया के स्पिनर मर्फी को चौका मारकर भारत को जीत दिलाई। इस जीत के साथ भारत ने चार टेस्ट मैचों की सीरीज में 2-0 की अजेय बढ़त बना ली है। अब सीरीज़ का तीसरा टेस्ट 1 मार्च से इंदौर के होल्कर स्टेडियम में खेला जाएगा।

अश्विन और जडेजा के आगे ढेर हुई ऑस्ट्रेलिया

इसके पहले ऑस्ट्रेलिया की दूसरी पारी कुछ खास नही रही। मैच के तीसरे दिन ऑस्ट्रेलिया की ओर से ट्रेविस हेड और मार्नस लाबुशेन बल्लेबाजी करने आए, लेकिन दोनों बल्लेबाजी ही कुछ खास नहीं कर सके। दोनों बल्लेबाजों को आश्विन और जडेजा ने आउट किया। इसके बाद ऑस्ट्रेलिया के विकेटों की पतझड़ लग गई और पूरी टीम 90 मिनटो के भीतर सिमट गई।

ऑस्ट्रेलिया की दूसरी पारी महज 113 रनों पर सिमट गई। ऑस्ट्रेलिया की ओर से दूसरी पारी में ट्रेविस हेड ने सर्वाधिक 47 रन बनाए। उनके अलावा लाबुशेन ने 35 रन बनाए। बाकी कोई और बल्लेबाज दहाई का आंकड़ा भी नहीं छू सके। पारी में भारत की ओर से रवींद्र जडेजा ने करियर का सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करते हुए 7 विकेट झटके, जबकि 3 विकेट आर अश्विन को मिले।

ALSO READ:अश्विन के एक मजाक से सदमे में आ गए स्टीव स्मिथ, ताली पीटकर जोर-जोर से हंसने लगे विराट कोहली, देखें फनी वीडियो

चेतेश्वर पुजारा और रोहित शर्मा ने खेली जुझारू पारी

भारतीय टीम को दूसरी पारी में 115 रनों का लक्ष्य मिला था। भारत का पहला विकेट के एल राहुल के रूप में गिरा। जो लंच के पहले नाथन लियोन की गेंद पर आउट हो गए। इसके बाद लचं तक कोई विकेट नहीं गिरा।

लंच के बाद कप्तान रोहित शर्मा ने आक्रमण रूख अपनाया और तेज तर्रार बल्लेबाजी शुरू की। लेकिन दुर्भाग्य से 31 रन के स्कोर पर वें आउट हो गए।

उनके आउट होने के बाद कोहली और पुजारा टिके रहे। कोहली ने 20 रन बनाए। उनके आउट होने के बाद अय्यर भी जल्दी आउट हो गए। अंत में पुजारा और श्रीकर भरत ने मिलकर भारत को जीत दिलाई।

दोनों ही बल्लेबाज नाबाद लौटे। जहां पुजारा ने 31 रन बनाए जबकि भरत ने 23 रन बनाए। दोनों ने पांचवें विकेट के लिए 40 रनों की अविजित साझेदारी की।

ALSO READ: आउट होने के बाद गुस्सा होकर ड्रेसिंग रूम में बैठे थे विराट कोहली, तभी आया ये पार्सल और खुशी से झुमने लगे भारतीय कप्तान

मैच के बाद सोशल मीडिया पर फैंस का रिएक्शन तेजी से वायरल हो रहा, आइए देखते हैं………

https://twitter.com/Shiv_Ashish_N/status/1627182757897187330?

https://twitter.com/Bhopshya/status/1627186862350811136?

https://twitter.com/Bhopshya/status/1627186168667439104