Placeholder canvas

Team India को लगा तगड़ा झटका, ASIA CUP 2023 से बाहर हुआ रोहित शर्मा का सबसे बड़ा मैच विनर खिलाड़ी

भारतीय टीम (Team India) को हाल में ही ऑस्ट्रेलिया (IND vs AUS) के हाथों विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप के फाइनल (WTC FINAL) में हार मिली थी, जिसकी वजह से भारत (Team India) का कोई कप जीतने का सपना टूट गया। अब उसे एशिया कप जीतने पर पूरा ध्यान लगाना होगा।  हां, उसके लिए भारत (Team India) के सभी खिलाड़ियों का फिट होना बहुत ही जरुरी है।

ऐसे में टीम इंडिया (Team India) के लिए एक बुरी खबर आई है, टीम का एक स्टार खिलाड़ी अब एशिया कप 2023 का हिस्सा नहीं बन पाएगा, क्योंकि यह खिलाड़ी पिछले कुछ समय से चोट से जूझ रहा है। आपको बता दें कि एशिया कप 2023 की शुरुआत 31 अगस्त से होगी और शुरूआती मैच पाकिस्तान तथा बाकि मैच श्रीलंका में खेला जाएंगे।

आईपीएल खेलते समय लगी थी चोट

आईपीएल में केएक राहुल लखनऊ सुपर जायंटस की कप्तानी करते हैं और 2023 के संस्करण में चोटिल हो गए थे, जिस कारण वो बीच में ही टूर्नामेंट से हट गए थे। सिर्फ इतना ही नहीं चोट की वजह से राहुल को विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप से भी बहार होना पड़ा था।

वर्तमान में वो नेशनल क्रिकेट एकेडमी के रिहैबिलिटेशन सेंटर में अपना इलाज करवा रहे हैं। खैर अभी तो वो पूरी तरह से फिट नहीं हैं और एशिया कप 2023 का हिस्सा भी नहीं बन पाएंगे।

टीम इंडिया के लिए शानदार हैं केएल राहुल के आंकड़े

केएल राहुल की बात करें तो वो टीम इंडिया (Team India) के लिए एक बेहतरीन मैच विनर हैं और अपना अंतिम मैच मार्च 2023 में खेला था। एशिया कप को लेकर अगर बात करें तो केएल ने अभी तक 54 वनडे मैचों में 1986 रन बनाए हैं, जिसमें 5 शतक शामिल हैं। वहीं, 47 टेस्ट मैचों में राहुल ने 33.44 की औसत से 2642 रन बनाए हैं।

इन मैचों में उनके बल्ले से 13 अर्धशतक और 7 शतक निकले हैं। साथ ही अगर टी20 क्रिकेट की बात करें तो इन मैचों में भी राहुल के आंकड़े काफी शानदार हैं, इस खिलाड़ी ने 72 अंतरराष्ट्रीय टी20 मैच खेलते हुए 2 शतक व 22 अर्धशतकों की मदद से 2265 रन बनाए हैं।

ALSO READ: Harbhajan singh ने कहा वेस्टइंडीज दौरे पर Rohit Sharma की जगह इस खिलाड़ी को होना चाहिए था Team India का कप्तान