Placeholder canvas

रोहित शर्मा ने बर्बाद कर दिया इस भारतीय खिलाड़ी का करियर, पहले WC 21 से हुआ बाहर, फिर 2022 में नहीं मिला खेलने का मौका, अब एशिया कप से भी कटा पत्ता!

by Nihal Mishra
ajit agarkar team india select

आज एशिया कप के लिए बीसीसीआई ने भारतीय टीम का चयन किया है. टीम में श्रेयस अय्यर और केएल राहुल की वापसी हुई है. तेज गेंदबाज प्रसिद्ध कृष्णा और जसप्रीत बुमराह भी टीम में है. सीनियर्स माने रोहित, विराट और जडेजा भी स्क्वॉड में शामिल हैं. स्पिनर के रूप में कुलदीप यादव को टीम में शामिल किया गया है, लेकिन एक बार फिर से युजवेंद्र चहल को नजरअंदाज कर दिया गया है. चहल के साथ नाइंसाफी की वर्षों से हो रही है, उसके कुछ उदाहरण हम इस लेख में देने वाले हैं.

टी20 विश्व कप में एक भी मैच खेलने को नही मिला

साल 2022 में जब आईपीएल हुआ तो युजवेंद्र चहल राजस्थान रॉयल्स के तरफ से खेल रहे थे. पूरे सीजन में उन्होंने शानदार गेंदबाजी की और 27 विकेट चटकाए. टूर्नामेंट में सबसे अधिक विकेट लेने के लिए चहल को पर्पल कैप भी दिया गया.

इसके बाद टी-20 विश्व कप आया, विश्व कप में चहल को जगह तो दी गई लेकिन एक भी मैच में खिलाया नहीं गया. कारण दिया गया कि चहल बैटिंग नहीं कर पाते हैं और विरोधी टीमों में ज्यादा लेफ्ट हैंड बल्लेबाज हैं इसलिए हम रवि अश्विन को खिलाएंगे.

2021 में चहल के जगह वरूण चक्रवर्ती को मिला मौका

साल 2021 में चहल रॉयल चैलेंजर बेंगलुरु के हिस्सा थे. उन्होंने 2021 के आईपीएल सीजन में 15 मैच खेले और 18 विकेट चटकाए थे. कई मैचों में उन्होंने अपने गेंदबाजी के दम पर टीम को जिताया, लेकिन जब बारी आई टी-20 विश्व कप की तो विश्व कप में चहल को मौका ही नहीं दिया गया. चहल की जगह पर वरूण चक्रवर्ती को स्क्वॉड में शामिल किया गया. उस विश्व कप में भारत पहले ही राउंड से बाहर हो गया था.

एशिया कप के लिए भारतीय टीम

रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल, हार्दिक पांड्या (उपकप्तान), विराट कोहली, केएल राहुल (विकेटकीपर), श्रेयस अय्यर, रवींद्र जडेजा, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद शमी, मोहम्मद सिराज, कुलदीप यादव , ईशान किशन (विकेटकीपर), अक्षर पटेल, शार्दुल ठाकुर, सूर्यकुमार यादव, तिलक वर्मा, प्रसिद्ध कृष्णा, संजू सैमसन (रिजर्व).

ALSO READ: एशिया कप 2023 की टीम घोषित होने के बाद भारतीय टीम के लिए आई बुरी खबर, चोटिल है ये भारतीय खिलाड़ी, अजित अगरकर ने की पुष्टि

You may also like

-
00:00
00:00
Update Required Flash plugin
-
00:00
00:00