ind vs nepal match 1

एशिया कप 2023 (Asia Cup 2023) का पांचवां मुकाबला भारत और नेपाल के बीच खेला जा रहा है। इस मैच में दोनों टीमों के बीच जबरदस्त टक्कर देखने को मिलेगी। पिछला मैच बारिश की वजह से रद्द हो गया था। 2 सितंबर को टीम इंडिया ने पाकिस्तान के खिलाफ मैच खेलकर इस टूर्नामेंट में अपने अभियान की शुरुआत की। ये मुकाबला बारिश की वजह से पूरा नहीं हो सका और दोनों टीमों को 1-1 प्वॉइंट मिल गया।

वहीं, पाकिस्तान सुपर-4 में पहुंचने वाली पहली टीम बन गई है। आज भारतीय टीम ये मुकाबला जीत जाती है तो सुपर-4 में पहुंचने वाली दूसरी टीम बन जाएगी।

क्या कहती है मौसम रिपोर्ट?

एशिया कप 2023 (Asia Cup 2023) में खेला जा रहा भारत बनाम नेपाल मुकाबला बारिश में धुल सकता है। मौसम विभाग के मुताबिक, मैच के दौरान बीच-बीच में रुक-रुककर हल्की बारिश होगी। जिसकी वजह से मैच प्रभावित होगा। ऐसे में ये मुकाबला रद्द हो सकता है। हालांकि, अब तक इस मैच में बारिश नहीं हुई है।

तो इस तरह से भारत की होगी सपर-4 में एंट्री!

दर्शकों के मन में सवाल चल रहा है कि अगर भारत और नेपाल के बीच खेला जाने वाला मैच बारिश की वजह से रद्द हो जाता है तो कौन सी टीम सुपर-4 के  लिए क्वालीफाई करेगी। बता दें कि पाकिस्तान की टीम 3 प्वॉइंट्स के साथ सुपर-4 के लिए क्वालीफाई करने वाली पहली टीम बन चुकी है। अब सबकी नजर भारत और नेपाल पर टिकी है।

अगर ये मुकाबला बारिश में धुल जाता है तो टीम इंडिया 2 प्वॉइंट्स के साथ सुपर-4 में पहुंचने वाली दूसरी टीम बन जाएगी। दरअसल, पहला मैच भी बारिश में रद्द हो गया था। जिसके बाद टीम इंडिया को 1 प्वॉइंट मिला था।

अगर नेपाल के खिलाफ मैच में भी बारिश होती है तो भारत को 1 और प्वॉइंट मिल जाएगा। 2 अंकों के साथ भारत सुपर-4 में पहुंच जाएगा।

ALSO READ: पाकिस्तान के बाद ये 3 टीमें पेश कर रहीं सुपर-4 की दावेदारी, देखें कौन सी हैं वो टीमें जो कर सकती हैं एशिया कप 2023 के लिए क्वालीफाई

Published on September 4, 2023 4:29 pm