ASIA CUP 2023 SRILANKA

क्रिकेट के महाकुंभ यानी कि एशिया कप की शुरुआत इस साल 30 अगस्त से हो रही है। इसका फाइनल मुकाबला 17 सितंबर को खेला जाएगा। एशिया कप का पहला मुकाबला 30 अगस्त को पाकिस्तान और नेपाल के बीच मुल्तान में होगा। इस टूर्नामेंट की मेजबानी पाकिस्तान हाथों में है। जिसकी वजह से यह हाइब्रिड मॉडल की तहत खेला जाएगा।

टूर्नामेंट के नौ मुकाबलें श्रीलंका में होंगे। जबकि चार मुकाबलें पाकिस्तान में खेले जाएंगे। जिसके लिए बांग्लादेश ने 17 सदस्यीय टीम का ऐलान कर दिया है।

शाकिब अल हसन को मिली कप्तानी

हाल ही में बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड ने एशिया कप के लिए अपनी टीम का ऐलान किया है। शाकिब अल हसन को जहां एशिया कप 2023 के लिए बांग्लादेश की 17 सदस्यीय टीम की कप्तानी मिली है, तो वहीं पिछले ही हफ्ते तमीम इकबाल के पद से हटाने के बाद शाकिब को हाल ही में बांग्लादेश का नया कप्तान नियुक्त किया गया था। बता दें कि तमीम इकबाल पीठ की चोट की वजह से टूर्नामेंट का हिस्सा नहीं बन पाएंगे।

इन खिलाड़ियों को मिली जगह

नसीम अहमद, मेहंदी हसन, और मोहम्मद नईम को भी टीम में जगह दी गई है। नसीम ने बांग्लादेश में आयरलैंड के खिलाफ खेली गई सीरीज के बाद कोई भी वनडे मुकाबला नहीं खेला है। मेहंदी हसन ने साल 2021 में न्यूजीलैंड के खिलाफ अपना आखिरी वनडे मुकाबला खेला था और अब उनकी वापसी की गई है।

वह ऑलराउंडर खिलाड़ी हैं। महामुदुल्लाह की जगह ले सकते हैं। महामुदुल्लाह और तमीम के टीम में ना रहने की वजह से टीम के बाकी सीनियर खिलाड़ी कप्तान शाकिब, लिटन दास, मुशफिकुर रहीम की जिम्मेदारी और ज्यादा बढ़ गई है।

एशिया कप के लिए बांग्लादेश की टीम

शाकिब अल हसन (कप्तान), लिट्टन दास, तनजीद हसन तमीम, नजमुल हुसैन शान्तो, तौहीद हृदोय, मुशफिकुर रहीम, मेहदी हसन मिराज, तस्कीन अहमद, मुस्तफिजुर रहमान, हसन महमूद, मेहदी हसन, नसुम अहमद, शमीम हुसैन, अफीफ हुसैन, शोरफुल इस्लाम, एबादोत हुसैन, मोहम्मद नईम।

ALSO READ: 3 फ्लॉप क्रिकेटर और उनकी खूबसूरत पत्नियां, नंबर 1 की हॉटनेस का नहीं है कोई जवाब

Published on August 14, 2023 8:02 pm