अर्शदीप सिंह और आवेश खान की पिटाई के बाद बाबर हयात ने भारतीय टीम की गेंदबाजी पर कही दी ये बड़ी बात

सूर्यकुमार यादव की तूफानी पारी (26 बॉल पर 68 रन) के दमपर भारत ने हॉन्ग कॉन्ग को हराकर Asia Cup 2022 के सुपर-4 में जगह बना ली है। टीम इंडिया ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 192 का बड़ा स्कोर बनाया था, जवाब में हॉन्ग कॉन्ग इस टारगेट से काफी दूर ही रही। भारत ने इस मैच में 40 रनों से जीत दर्ज की है।

भारत की सुपर 4 में एंट्री

192 के लक्ष्य का पीछा करते हुए हॉन्ग कॉन्ग की टीम 20 ओवर में 5 विकेट के नुकसान पर 152 रन ही बना सकी। इस जीत के साथ भारत की सुपर-4 में जगह पक्की हुई और वह सुपर-4 में पहुंचने वाली दूसरी टीम बनी है। 

अफगानिस्तान पहले ही यहां पहुंच गई है, ऐसे में अब तय है कि भारतीय टीम अपनी ग्रुप में नंबर-1 पर रहेगी। अब हर किसी की नज़र 2 सितंबर को पाकिस्तान-हॉन्ग कॉन्ग के मैच पर होगी, क्योंकि पाकिस्तान अगर वहां जीतती है तब वह भी सुपर-4 में पहुंच जाएगी। 

इस मैच में टीम इंडिया की ओर से सूर्यकुमार यादव ने सबसे ज्यादा नाबाद 68 रन बनाए और विराट कोहली ने भी नाबाद 59 रनों की पारी खेली। वहीं गेंदबाजी में भुवनेश्वर कुमार, अर्शदीप सिंह, आवेश खान और रवींद्र जडेजा ने 1-1 विकेट हासिल किया।

ALSO READ:Asia Cup 2022, IND vs HK: विराट कोहली और सूर्या ने मैदान पर मचाई तबाही, 40 रनों से जीत सुपर 4 में पहुंचा भारत, तो हांगकांग ने जीता दिल

बाबर हयात की लाजवाब पारी

हॉन्ग कॉन्ग के लिए भारत के बड़े लक्ष्य का पीछा कर पाना मुश्किल रहा। लेकिन बाबर हयात ने अपनी पारी से टीम को कुछ उम्मीद दी। उन्होंने 35 गेंदों पर 41 रन की पारी खेली। मैच के बाद उन्होंने कहा,

“मुझे लगता है कि यह पारी (मेरी) बहुत जरूरी थी। हम 200 के करीब लक्ष्य का पीछा कर रहे थे इसलिए हमें एक अच्छे पावरप्ले की जरूरत थी। मैं सिर्फ अपने शॉट खेल रहा था और वह बल्ले के बीच से आ रहा था। मुझे लगता है कि हमारी गेंदबाजी के अलावा सब कुछ अच्छा था। इस खेल से बहुत सारी सकारात्मकताएँ लेनी हैं। विकेट थोड़ा मुश्किल था और भारतीय गेंदबाज वास्तव में अनुभवी हैं, उन्होंने वास्तव में अच्छी गेंदबाजी की।”

ALSO READ: Asia Cup 2022: भारत की जीत ने बढ़ाई पाकिस्तान की चिंता, एशिया कप के ग्रुप स्टेज से पहली बार बाहर हो सकता है पाकिस्तान