Placeholder canvas

Ashes 2023: एशेज के आखिरी टेस्ट में इंग्लैंड के खिलाड़ियों ने की जर्सी की अदला-बदली, जानिए क्यों किया ऐसा

आज एशेज के पांचवे टेस्ट के तीसरे दिन का खेल खेला जा रहा है. इंग्लैंड ने अपनी दूसरी पारी में कमाल की बल्लेबाजी की है. ताजा स्कोर लिखे जाने तक इंग्लैंड 336 पर 5 था. आज जब खेल शुरू हुआ तो इंग्लैंड के खिलाडियों ने अपनी जर्सी की अदला-बदली कर एक मैसेज देने का कार्य किया था.

जर्सी क्यों बदल कर आए थे इंग्लैंड के क्रिकेटर

तेज गेंदबाज जेम्स एंडरसन ने स्टुअर्ट ब्रॉड की जर्सी पहनी थी, जाॅनी बेयरस्टो ने कप्तान बेन स्टोक्स की जर्सी पहनी थी. इस तरफ से सभी खिलाडियों ने अपनी-अपनी जर्सी को बदला था. जर्सी बदल कर इंग्लैंड के खिलाड़ियों ने भ्रम की उस स्थिति से लोगों को अवगत कराना था, जिससे कि डिमेंशिया के रोगी गुजरते हैं.

आप से बता दें कि डिमेंशिया से पीड़ित व्यक्ति की याददाश्त चली जाती है. इंग्लैंड के पूर्व सलामी बल्लेबाज ट्रेस्कोथिक के पिता मार्टिन डिमेंशिया से पीड़ित हैं. ट्रेस्कोथिक ने इस पर बात भी की है.

मार्कस ट्रेस्कोथिक ने कही ये बात

ट्रेस्कोथिक ने स्काई स्पोर्ट्स से कहा,

‘हम यहां अल्जाइमर सोसायटी का समर्थन कर रहे हैं और यह विषय हमारे दिल के बहुत करीब है. यह एक भयानक बीमारी है. हम इस बीमारी को लेकर लोगों में जागरूकता पैदा करना चाहते हैं और साथ ही धन भी जुटा रहे हैं. जितनी अधिक धनराशि जुटेगी और लोगों में जागरूकता पैदा होगी, इस बीमारी को लेकर उसने अधिक शोध होंगे.’

पांचवे टेस्ट में इंग्लैंड मजबूत

इंग्लैंड के ओवल में एशेज का पांचवा और अंतिम टेस्ट खेला जा रहा है. इस टेस्ट के पहले पारी में इंग्लैंड सिर्फ 283 रन के योग पर आलआउट हो गया था.

इसके जवाब में ऑस्ट्रेलियाई टीम ने स्टीव स्मिथ के अर्धशतकीय पारी से 295 रन बनाया. वहीं दूसरी पारी में इंग्लैंड के तरफ से जो रूट ने 91 रनों पारी खेली और अपने दूसरे पारी इंग्लैंड ने एक मजबूत प्राप्त कर ली है.

ALSO READ: बाप रे बाप! हर टेस्ट में 50 से ऊपर रन, धमाल मचा रहा है ये पाकिस्तानी खिलाड़ी