Placeholder canvas

श्रीलंका के खिलाफ TEAM INDIA को नहीं खलेगी जसप्रीत बुमराह की कमी, अकेले ही श्रीलंका की नाक में दम करेगा ये खिलाड़ी

जसप्रीत बुमराह टीम इंडिया (Team India) के एक महत्वपूर्ण और दिग्गज गेंदबाज माने जाते हैं, जिन्होंने कई मौके पर अपने शानदार कमाल से भारत को जीत दिलाई है. काफी समय से चोटिल होने के बाद वह टीम से बाहर चल रहे हैं जिनकी जगह पर कई खिलाड़ियों को आजमाया गया और कई ऐसे खिलाड़ी भी रहे जो उनकी कमी को पूरी करते नजर आए.

आज हम टीम इंडिया (Team India) के एक ऐसे खिलाड़ी की बात करने जा रहे हैं जो भविष्य में जसप्रीत बुमराह की कमी को पूरी तरह खत्म कर सकता है. इस खिलाड़ी के अंदर एक विकेट टेकर की भूमिका निभाने की क्षमता है.

इस गेंदबाज में दिखती है बुमराह की छवि

हम टीम इंडिया (Team India) के जिस गेंदबाज की बात कर रहे हैं वह कोई और नहीं अर्शदीप सिंह हैं. टी20 वर्ल्ड कप से लेकर हर बड़े मैच में इस खिलाड़ी अपना जलवा दिखाया. यही वजह है कि इस खिलाड़ी को लगातार टीम इंडिया (Team India) की प्लेइंग इलेवन में मौके दिए जा रहे हैं.

इसके पीछे सबसे खास वजह यह है कि अर्शदीप सिंह शुरुआती ओवर के साथ-साथ मिडिल और डेथ ओवर में भी गेंदबाजी करने में माहिर हैं. हालांकि बांग्लादेश दौरे पर इन्हें आराम देने का फैसला किया गया था.

नए साल में करेंगे वापसी

नए साल में टीम इंडिया (Team India) को श्रीलंका के खिलाफ तीन मैचों की टी20 और वनडे सीरीज खेलनी है. इसके लिए अर्शदीप सिंह को दोनों ही सीरीज में मौका दिया गया है. टी-20 वर्ल्ड कप में इस खिलाड़ी ने जो कमाल दिखाया था उसके बाद हर तरफ इनकी तारीफ हो रही थी.

माना जा रहा है कि टीम इंडिया (Team India) को एक दूसरा जसप्रीत बुमराह मिल चुका है जिसके अंदर बड़े- बड़े टूर्नामेंट जीताने की काबिलियत है.

ALSO READ: रोहित शर्मा जैसे घातक बल्लेबाज के साथ BCCI ने किया धोखा, वादा करके भी नहीं दिया टीम इंडिया में मौका, एक मौके के लिए तरसा खिलाड़ी

अपने छोटे करियर में किया सबसे ज्यादा प्रभावित

टीम इंडिया (Team India) के लिए अर्शदीप सिंह ने 21 टी20 इंटरनेशनल मुकाबला खेलते हुए 33 विकेट हासिल किए हैं. यही वजह है कि एशिया कप और टी20 वर्ल्ड कप जैसे बड़े टूर्नामेंट में इस खिलाड़ी को टीम इंडिया में रखा गया था.

धीरे-धीरे इस खिलाड़ी ने अपने काबिलियत के दम पर टीम इंडिया (Team India) में अपना कब्जा जमा लिया है जो एक लंबी रेस के घोड़े साबित हो रहे हैं.

ALSO READ: नए साल में पूरी तरह बदल जाएगी Team India, नए ओपनर और नए कप्तान और उपकप्तान के साथ उतरेगी भारतीय टीम