Placeholder canvas

WTC फाइनल से पहले ही ऑस्ट्रेलियाई टीम में डर का माहौल! उस्मान ख्वाजा ने बताई अंदर की बात

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच 7 जून से 11 जून के बीच विश्व टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल खेला जाना है. यह फाइनल इंग्लैंड के ‘द ओवल’ क्रिकेट स्टेडियम में खेला जाएगा. इससे पहले भारत और ऑस्ट्रेलिया बार्डर-गावस्कर ट्राॅफी में भिड़ चुके हैं. उस सीरीज में भारत ने ऑस्ट्रेलिया को 2-1 से हरा दिया था. विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल से पहले ऑस्ट्रेलियाई सलामी बल्लेबाज उस्मान ख्वाजा ने एक अजीबोगरीब बयान देकर सुर्खियां बटोरी है.

उस्मान ख्वाजा ने कह दी ये बड़ी बात

ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज उस्मान ख्वाजा ने कहा है कि,

‘मेरे विचार में इंग्लैंड शीर्ष क्रम के तीन बल्लेबाजों के लिए विश्व में सबसे मुश्किल स्थान है. इंग्लैंड की परिस्थितियों में नई गेंद का सामना करना मुश्किल होता है. कभी वहां मौसम आपके अनुकूल होता है, लेकिन इससे थोड़ा भाग्य भी जुड़ा होता है, क्योंकि कई बार विरोधी टीम के आउट होने के बाद बादल छा जाते हैं तो कभी धूप खिली रहती है.’

इंग्लैंड में क्रिकेट एक जुआ है

उस्मान ख्वाजा ने आगे कहा कि,

‘मौसम की बदलती परिस्थितियों में इंग्लैंड में बल्लेबाजी करना जुआ खेलना जैसा है. मैंने अभी तक यही सीखा है कि कड़ी मेहनत करो और अगर आप इंग्लैंड के दौरे पर जा रहे हो तो खुद से बहुत कम उम्मीदें रखो. एक बार में एक मैच पर ही ध्यान केंद्रित करो क्योंकि एक बल्लेबाज के रूप में आप असफल भी हो सकते हैं. लेकिन जब आप अच्छा स्कोर बनाते हैं तो आपको उसका जितना अधिक हो उतना फायदा उठाना चाहिए.’

भारत लगातार दूसरी बार खेल रही है फाइनल

जैसे एकदिवसीय क्रिकेट के लिए 50 ओवर का विश्व कप खेला जाता है वैसे ही टेस्ट क्रिकेट के लिए विश्व टेस्ट चैंपियनशिप खेला जा रहा है. इससे पहले जब 2021 में भारत और न्यूजीलैंड के बीच फाइनल खेला गया था तब न्यूजीलैंड ने भारत को पटखनी दे दिया था.

पिछली बार फाइनल में विराट कोहली कप्तान थे, लेकिन इस बार रोहित शर्मा कमान संभाल रहे हैं. रोहित बड़े टूर्नामेंट में जीतने में माहिर हैं, इसलिए क्रिकेट एक्सपर्ट्स का कहना है कि भारत इस बार चैंपियन बनेगा.

ALSO READ: रोहित शर्मा की Team India से छुट्टी करने की तैयारी में बीसीसीआई, ये युवा खिलाड़ी बनेगा भारतीय टीम का नया कप्तान!