Placeholder canvas

अजित अगरकर के चयनकर्ता बनते ही अब टीम इंडिया से इन 3 खिलाड़ियों की छुट्टी तय, चेतन शर्मा के कार्यकाल में खूब मिला मौका

बीसीसीआई ने अपना अगला चीफ सलेक्टर चुन लिया है. लंबे समय से बात चल रही थी कि अजित अगरकर अगले मुख्य चयनकर्ता हो सकते हैं, जो अब सच साबित हुई है. क्रिकेट एक्सपर्ट्स की माने तो अजित अगरकर के चीफ सलेक्टर बनते ही भारतीय टीम में कुछ क्रांतिकारी बदलाव देखने को मिल सकते हैं. अजित अगरकर के कार्यकाल में इन तीन खिलाड़ियों को जगह ना के बराबर मिलने वाली है.

केएस भरत

टेस्ट फाॅर्मेट में भारतीय टीम मैनेजमेंट केएस भरत को पिछले तीन महीने से मौका दे रही है. हालांकि उन्होंने अभी तक सिर्फ पांच टेस्ट खेला है, लेकिन गौरतलब हो कि यह पांचो टेस्ट बहुत महत्वपूर्ण थे. चार बार्डर-गावस्कर ट्राॅफी के टेस्ट और आईसीसी विश्व टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल.

केएस भरत ने इन पांचों टेस्ट को मिलाकर एक अर्द्धशतकीय पारी तक नही खेली. उन्होंने पांच टेस्ट में 18 की साधारण औसत से 129 रन बनाया है. भरत के जगह अजित अगरकर, ईशान किशन पर ज्यादा भरोसा दिखा सकते हैं.

जयदेव उनादकट

जयदेव उनादकट का उम्र 31 वर्ष है और उन्होंने करियर में दो टेस्ट मैच खेला है. एक साल 2013 में तो दूसरा साल 2023 में. अब वेस्टइंडीज दौरे पर जयदेव उनादकट को टेस्ट स्क्वॉड का हिस्सा जरूर बनाया गया है, लेकिन वह ज्यादा दिन तक टीम के हिस्सा रह नही पाएंगे. कारण की नए चीफ सलेक्टर अजीत अगरकर उनादकट जैसे गेंदबाजों के युवा नटराजन जैसे गेंदबाजों पर भरोसा जताने वाले हैं.

चेतेश्वर पुजारा

चेतेश्वर पुजारा टेस्ट फाॅर्मेट के सबसे भरोसेमंद बल्लेबाज माने जाते रहे है. कहा जाता है कि पुजारा द्रविड़ की विरासत को आगे लेकर जा रहे हैं. लेकिन हाल में पुजारा को वेस्टइंडीज टेस्ट सीरीज में शामिल नही किया गया है. क्योंकि उनके अंदर वह आग नही बची हुई है.

पुजारा इस वक्त 35 वर्ष के हैं और दो साल के बाद शायद ही वह भारतीय टीम को अपनी सेवाएं दे पाए. ऐसे में अजीत अगरकर पुजारा के जगह हनुमा बिहारी को टीम में चुनेंगे.

ALSO READ: बेहद फ़िल्मी है भारत के नये चयनकर्ता अजित अगरकर की लव स्टोरी, मजहब की दीवारें तोड़ मुस्लिम लड़की से की शादी