Placeholder canvas

अजित अगरकर ने बनाया मन, वर्ल्ड कप 2023 में इन 15 खिलाड़ियों के साथ उतरेगा भारत, गुजरात टाइटंस और मुंबई इंडियंस के खिलाड़ियों का दबदबा

एकदिवसीय विश्व कप इस वर्ष अक्टूबर माह से भारतीय सरजमीं पर खेला जाना है. टूर्नामेंट का पहला मैच 5 अक्टूबर को इंग्लैंड और न्यूजीलैंड के बीच होगा, वहीं भारत अपना पहला मैच 8 अक्टूबर को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेलेगा. टूर्नामेंट का फाइनल 19 नवंबर को तय हुआ है.

रिपोर्ट्स के मुताबिक भारत के नए चीफ सेलेक्टर्स अजित अगरकर ने विश्व कप के लिए एक संभावित स्क्वाड बनाया है, जिसे हम यहां बताने वाले हैं.

इन बल्लेबाजों को मिलेगा मौका

विश्व कप में भारत के टाॅप तीन बल्लेबाज कप्तान रोहित शर्मा, शुभमन गिल और माॅर्डन ग्रेट विराट कोहली होंगे. इसमें से सलामी बल्लेबाज के रूप में रोहित-शुभमन आयेंगे और विराट कोहली नम्बर तीन पर खेलेंगे. नम्बर चार पर दो बल्लेबाजों श्रेयस अय्यर और सुर्यकुमार यादव के बीच किसी एक को मौका मिलेगा.

विकेटकीपर बल्लेबाज के लिए भी संजू सैमसन और केएल राहुल में से किसी एक बल्लेबाज को प्लेइंग इलेवन में जगह मिलेगी. हालांकि जितने भी बल्लेबाजों के नामों का ज्रिक यहां हो रहा है वह स्क्वॉड के हिस्सा जरूर होंगे.

हरफनमौला खिलाड़ियों को हार्दिक पंड्या करेंगा लीड

अगर हम साल 2011 विश्व कप का उदाहरण ले तो उस टूर्नामेंट में सबसे अधिक युवराज सिंह ने योगदान दिया था. युवराज ने बल्ले और गेंद दोनों से बेहतर प्रदर्शन किया था. यहीं काम भारतीय हरफनमौला क्रिकेटरों को भी करना होगा.

भारत के पास इस विश्व कप के लिए हार्दिक पंड्या, रवींद्र जडेजा और अक्षर पटेल तीन आलराउंडर हैं. इसमें से उपकप्तान हार्दिक पंड्या और रवींद्र जडेजा को प्लेइंग इलेवन में पक्का मौका मिलेगा.

क्या गेंदबाजी यूनिट में शामिल होंगे बुमराह

जसप्रीत बुमराह पिछले एक साल से चोट के वजह से टीम से बाहर चल रहे हैं. लेकिन बीसीसीआई का दावा है कि वह विश्व कप तक फिट हों जाएंगे. अगर बुमराह आ जायेंगे तो भारत की टीम चार गुना अधिक मजबूत हो जाएगी. जसप्रीत बुमराह को संभावित स्क्वॉड में शामिल किया गया है.

वहीं बुमराह का साथ मोहम्मद सिराज और मोहम्मद शामी देंगे जो शानदार फाॅर्म में चल रहे हैं. वही स्पिनर के रूप में टीम में कुलदीप यादव और युजवेंद्र चहल में से किसी एक का जगह बनता दिख रहा है.

वनडे विश्व कप 2023 के लिए अगरकर की 15 सदस्यीय टीम इंडिया

रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, सूर्यकुमार यादव, संजू सैमसन (विकेटकीपर), केएल राहुल (विकेटकीपर), हार्दिक पांड्या (उपकप्तान), रवींद्र जडेजा, अक्षर पटेल, कुलदीप यादव, युजवेंद्र चहल, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद शमी, मोहम्मद सिराज

ALSO READ: ‘मैंने तो हमेशा प्रदर्शन किया, फिर भी…’ ड्रॉप होने के बाद पहली बार खुलकर बोले हनुमा विहारी, टीम मैनेजमेंट पर कही ये बात