Placeholder canvas

अजित अगरकर को मिला जसप्रीत बुमराह का विकल्प, 160KMPH की स्पीड से गेंदबाजी करने वाला ये खिलाड़ी इस सीरीज से करेगा डेब्यू!

भारतीय स्टार तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह पिछले एक साल से टीम से बाहर चल रहे हैं. बुमराह पीठ की चोट से उभर रहे हैं. हालांकि आयरलैंड के खिलाफ बुम-बुम को टीम में शामिल भी किया गया है और उनको टीम की कमान भी दी गई है, लेकिन देखना दिलचस्प है कि क्या बुमराह अपने पुराने गति और लेंथ को पकड़ पाते हैं या नही.

टीम इंडिया ने किया बुमराह को मिस

पिछले एशिया कप और टी-20 विश्व कप में जसप्रीत बुमराह टीम में शामिल नही हो पाए थे. जब टूर्नामेंट खत्म हुआ तो सबको महसूस हो रहा था कि अगर टीम में बुमराह होंगे तो जरूर परिणाम कुछ और होता.

वहीं बुमराह की चोट इतनी गंभीर थी कि वह बार्डर-गावस्कर ट्राॅफी के साथ आईपीएल भी नही खेल पाए थे, लेकिन अब बुमराह के रिप्लेसमेंट के लिए एक ऐसा गेंदबाज मिल गया है जो गति के मामले में बुमराह को भी फेल कर रहा है.

जम्मू कश्मीर से मिला अगला सुपरफ़ास्ट एक्सप्रेस

हम बात कर रहे हैं जम्मू-कश्मीर के उभरते तेज गेंदबाज अविनाश सिंह की. अविनाश 155 प्लस गति से गेंदबाजी करते हैं. बताया जा रहा है कि बल्लेबाज अविनाश सिंह की गति से डर जाते हैं. अविनाश सिंह शोएब अख्तर द्वारा बनाए गए सबसे तेज गेंद के रिकाॅर्ड को भी तोड़ सकते हैं.

आईपीएल में राॅयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने उन्हें स्क्वॉड में शामिल किया था. हालांकि उनको डेब्यू करने का मौका नही मिला था लेकिन उन्होंने अपने गति सबको प्रभावित किया था.

उमरान मलिक के बाद जम्मू-कश्मीर से दूसरे तेज गेंदबाज

अविनाश सिंह से पहले उमरान मलिक ने घरेलू क्रिकेट में शानदार प्रदर्शन करके इंडिया टीम में जगह बनाई है. उमरान मलिक भी जम्मू-कश्मीर से ताल्लुक रखते हैं.

भारत के लिए अच्छी बात यह है कि धीरे-धीरे कश्मीर से भी खिलाड़ी भारतीय टीम में शामिल हो रहे हैं. उम्मीद करते हैं कि उमरान मलिक के जैसे ही अविनाश सिंह भी इंटरनेशनल क्रिकेट में वैसी ही सफलता प्राप्त करेंगे.

ALSO READ: ‘विश्वकप में मुझे उसी से उम्मीद है..’, शिखर धवन ने बताया उस खिलाड़ी का नाम जो नंबर 4 पर भारत से मचाएगा तबाही