Placeholder canvas

तूफानी बल्लेबाजी करने के बाद अजिंक्य रहाणे ने खोला राज, कहा- ‘मुझे माही भाई ने दिया था यह टिप्स जिससे संभव हुई ये पारी’ 

by Nihal Mishra
अजिंक्य रहाणे

आईपीएल का सबसे बड़ा मुकाबला आज खेला गया. मुंबई इंडियंस और चेन्नई सुपर किंग्स के बीच मुंबई के वानखेड़े में यह मुकाबला हुआ. इस मैच में चेन्नई सुपरकिंग्स के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने टाॅस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया था.

पहले बल्लेबाजी करते हुए मुंबई इंडियंस ने स्कोरबोर्ड पर 157 रन का टोटल लगाया था जिसके जवाब में चेन्नई सुपरकिंग्स ने 3 विकेट खोकर यह लक्ष्य प्राप्त कर लिया और मैच 7 विकेट से जीत लिया. शानदार अर्धशतक लगाने वाले अजिंक्य रहाणे ने मैच के बाद कुछ दिलचस्प खुलासे किए हैं.

अजिंक्य रहाणे ने बताया माही भाई ने दिया था यह टिप्स

अजिंक्य रहाणे ने पोस्ट मैच प्रजेंटेशन में कहा कि,

‘वास्तव में मजा आया, मुझे टॉस से पहले ही पता चल गया था कि मोईन अस्वस्थ था. और फ्लेमिंग ने मुझे बताया कि मैं खेल रहा हूं. घरेलू सीजन अच्छा रहा. मैं सिर्फ अपना आकार बनाए रखने की कोशिश करता हूं. टाइमिंग पर ध्यान दें. यह आपके बारे में है कि आपको यह महसूस करना है कि आप एक मैच खेल रहे हैं. आईपीएल एक लंबा टूर्नामेंट है और आपको पता नहीं चलता कि आपको कब मौका मिल जाए. मुझे वानखेड़े में खेलने में हमेशा मजा आता है. मैंने यहां कभी कोई टेस्ट नहीं खेला है. मैं यहां टेस्ट खेलना चाहता हूं. माही भाई और फ्लेमिंग की खास बात यह है कि वे सभी को आजादी देते हैं. माही भाई ने मुझे अच्छी तैयारी करने को कहा था.’

ऐसी रही CSK पारी

158 रनों का पीछा करने उतरी चेन्नई सुपर किंग्स की शुरुआत बेहद ख़राब रही. सलामी बल्लेबाज डेवोन काॅनवे बिना खाता खोले पवेलियन लौट गए. लेकिन इसके बाद अजिंक्य रहाणे और ऋतुराज गायकवाड़ के बीच अच्छी साझेदारी हुई.

जहां एक तरफ ऋतुराज ने 36 गेंदो में 2 चौके और एक छ्क्के की मदद से 40 रन बनाए और वही दूसरी तरफ अजिंक्य रहाणे 27 गेंदो में 7 चौके और 3 छक्के की मदद से 61 रन बनाए. अंत में रायुडू ने आकर 20 रन बनाए और टीम को जीत दिलाई.

ALSO READ:मुंबई इंडियंस के खिलाफ महेंद्र सिंह धोनी चलेंगे बड़ी चाल, प्लेइंग 11 में होगी इस धाकड़ खिलाड़ी की एंट्री

You may also like

-
00:00
00:00
Update Required Flash plugin
-
00:00
00:00