हो गया तय! Virat Kohli के बाद ये खिलाड़ी होगा टेस्ट टीम का नया कप्तान? काफी दमदार हैं आंकड़े

विराट कोहली (Virat Kohli) के अचानक से टेस्ट मैच की कप्तानी छोड़ने के बाद सभी लोग हक्का-बक्का रह गए हैं, बीते दिन विराट ने टेस्ट कप्तानी से इस्तीफा देने का ऐलान किया उस समय बीसीसीआई और अपने साथी खिलाड़ियों को थैंक्यू भी कहा. अपने इस्तीफे में उन्होंने लिखा कि हर चीज को एक स्टेप पर जाकर रुकना ही पड़ता है.

अब कौन बनेगा अगला कप्तान

विराट कोहली/ Virat Kohli

विराट कोहली (Virat Kohli) की कप्तानी छोड़ने के बाद अब सबके मन में एक ही विचार आ रहा है कि आखिर अब भारतीय टेस्ट टीम का अगला कप्तान कौन होने वाला है? फिलहाल तो यह बात बिल्कुल सही बता पाना बहुत मुश्किल है, क्योंकि भारतीय टीम में बहुत ही ऐसे दिग्गज खिलाड़ी हैं जो कि टेस्ट कप्तान बनने के दावेदार हैं.

यह बात हम इसलिए कह रहे हैं क्योंकि इस समय भारतीय क्रिकेट टीम में बहुत सारे बड़े-बड़े बदलाव देखने को मिल रहा है और अब आखिर में टेस्ट टीम को भी नया कप्तान मिलने ही वाला है. अब आइए हम उन नामों पर चर्चा करते हैं जो इस पद के लिए दावेदार हैं.

रोहित शर्मा

रोहित शर्मा/Rohit Sharma

सबसे पहला नाम लिखा आ रहा है वह है रोहित शर्मा. उन्होंने t20 और ओडीआई फॉर्मेट के कप्तानी संभाली है. भारतीय टीम के लिए रोहित शर्मा ने 43 मैच खेले जिनमें उन्होंने 55.47 के स्ट्राइक रेट से 3047 रन बनाए है. इनमे उन्होंने 8सेंचुरी, 1दोहरी सेंचुरी और 14 हॉफ सेंचुरिया बनाई हुई है. रोहित शर्मा विराट कोहली (Virat Kohli) की जगह कप्तान बनने के सबसे बड़े दावेदार हैं.

ALSO READ:  विराट कोहली ने छोड़ी कप्तानी सोशल मीडिया पर मचा बवाल, सौरव गांगुली और जय शाह पर फैंस निकाला गुस्सा, देखें रिएक्शन

केएल राहुल

KL RAHUL/ केएल राहुल

रोहित  शर्मा के बाद अगर किसी का नाम इसमें आता है तो वो केएल राहुल का. दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ सीरीज के दूसरे टेस्ट में केएल राहुल ने कप्तानी की थी. पर कड़ी मेहनत के बाद भी वो जीत नहीं दिला पाए.  विराट कोहली (Virat Kohli) के बाद भारतीय टेस्ट टीम के कप्तान बनने के वो भी प्रबल दावेदार हैं.

ALSO READ-टेस्ट क्रिकेट कप्तानी में Virat Kohli जैसा कोई नहीं, जानिए वो विराट रिकॉर्ड जो कोहली ने बना कर लिया अलविदा

Exit mobile version