Punjab-Kings

इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) के अगले सीजन की तैयारियां शुरू हो गई हैं और अगले महीने खिलाड़ियों का मेगा ऑक्शन बेंगलुरु में किया जाएगा। इसके साथ ही यह भी तय हो जाएगा कि कौन सी टीम किस खिलाड़ी को अपने साथ जोड़ेगी। पिछले दिनों सभी टीमों ने कुछ खिलाड़ियों को रिटेन किया था, जबकि अन्य खिलाड़ियों को नीलामी के लिए रिलीज कर दिया था। 

वहीं पंजाब किंग्स की बात करें तो केएल राहुल अब इस टीम का हिस्सा नहीं हैं। उन्होंने पंजाब से न बने रहने का फैसला किया और इस टीम से दूरियां बना ली। अब कयास लगाए जा रहे हैं कि पंजाब किंग्स का अगला कप्तान कौन होगा? इसके लिए 3 दावेदार हैं। नजर डालेंगे इन्हीं खिलाड़ियों पर। 

मयंक अग्रवाल (Mayank Agarwal)

mayank-agarwal

पंजाब किंग्स की टीम भी इस साल नए कप्तान के साथ मैदान पर उतरेगी। पिछले सीजन तक कप्तानी करने वाले केएल राहुल नीलामी में शामिल होंगे। संभावना जताई जा रही है कि मयंक अग्रवाल पंजाब के अगले कप्तान हो सकते हैं। IPL में अब तक उनकी बैटिंग शानदार रही है जिसकी वजह से पंजाब ने उन्हे अगले सीजन के लिए रिटेन किया है। 

डेविड वार्नर (David Warner)

warner

डेविड वार्नर की कप्तानी में हैदराबाद ने 2016 में आईपीएल खिताब जीता था। इस सीजन में उन्होंने 17 मैचों में 848 रन बनाए थे। इस दौरान उनका औसत 60.57 का रहा था। हालांकि, पिछले सीजन में एक दो खराब प्रदर्शन के बाद उन्हें पहले कप्तानी और बाद में टीम से ही बाहर कर दिया गया। इसके बाद डेविड वार्नर ने टी-20 विश्व कप में वापसी की और प्लेयर ऑफ द टूर्नामेंट बने। अब पंजाब किंग्स की नजरें इस दिग्गज पर हो सकती है, सूत्रों की माने तो ऑस्ट्रेलिया का ये विस्फोटक ओपनर पंजाब किंग्स का नया कप्तान हो सकता है। 

ALSO READ:साल 2022 में भारतीय टीम के इस ओपनर बल्लेबाज की होने वाला है शादी, ये होंगी दुल्हनिया

ओएन मॉर्गन (Eoin Morgan)

इयोन मोर्गन ने अपनी कप्तानी में ही केकेआर की टीम को IPL 2021 के फाइनल में ले गए थे। जबकि केकेआर की टीम ने उन्हें रिटेन नहीं किया है। वह मैदान पर बहुत ही शांत रहते हैं और सोच समझकर फैसले लेते हैं। चाहें गेंदबाजी में बदलाव करना हो या टीम संयोजन बनाना हो। वह एक बेहतरीन कप्तान है और अपनी कप्तानी के लिए काफी मशहूर है। पंजाब की नजरे मेगा ऑक्शन में उन पर जरूर होगी। 

ALSO READ: हो गया तय! Virat Kohli के बाद ये खिलाड़ी होगा टेस्ट टीम का नया कप्तान? काफी दमदार हैं आंकड़े

Published on January 17, 2022 7:45 am