Placeholder canvas

AFG vs PAK: 59 रनों पर सिमटने वाली अफगानिस्तान टीम के नाम दर्ज हुआ शर्मनाक रिकॉर्ड, टूट गया 37 साल पुराना रिकॉर्ड

एशिया कप से ठीक पहले पाकिस्तान और अफगानिस्तान के बीच तीन मैचों की एकदिवसीय सीरीज खेली जा रही है. इस सीरीज का पहला मैच कल खेला गया. इस मैच में पाकिस्तान ने टॉस जीता और बल्लेबाजी करने का फैसला किया. पहले खेलते हुए पाकिस्तान ने इमाम-उल-हक के अर्धशतक की बदौलत स्कोरबोर्ड पर 201 रन लगा दिए.

इसके जवाब मे खेलने आई अफगानिस्तान की पूरी टीम सिर्फ 59 रन पर आलआउट हो गई और अपने नाम एक शर्मनाक रिकॉर्ड जोड़ गई.

अफगानिस्तान के साथ जुड़ा यह शर्मनाक रिकाॅर्ड

अफगानिस्तान के सिर्फ दो बल्लेबाज दहाई के आंकड़े तक पहुंच पाए. हारिस रऊफ ने 5 अफगानी बल्लेबाजों को पवेलियन भेजा और मैन ऑफ द मैच का अवॉर्ड भी ले गए. पाकिस्तान के खिलाफ यह किसी भी टीम का सबसे कम स्कोर है. इससे पहले पाकिस्तान के खिलाफ सबसे कम स्कोर बनाने की लिस्ट में दूसरे नंबर पर न्यूजीलैंड की टीम है, जो सिर्फ 64 रनों पर आलआउट हो चुकी थी.

तीसरे नंबर पर जिम्बाब्वे का नाम, जो साल 2018 में 67 रन ही बना सकी थी. चौथे नंबर पर न्यूजीलैंड का नाम है, जिसने 1990 में शारजाह में सिर्फ 74 रन बना सकी थी.

ऐसा रहा मैच

टाॅस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने आई पाकिस्तान की शुरुआत अच्छी नही रही और सलामी बल्लेबाज फखर ज़मान सिर्फ 2 रन बनाकर फजल हक फारूकी के शिकार बन गए. इसके बाद कप्‍तान बाबर आजम बिना खाता खोले मुजीब के हाथों एलबीडब्ल्यू हो गए. लेकिन पाकिस्तान के तरफ से एक छोर को इमाम-उल-हक ने संभाले रखा.

उन्होंने 94 गेंदो में 2 चौके की मदद से 61 रन बनाए. अंत में इफ्तिखार अहमद ने 30 और शादाब खान ने 39 रन बनाए जिससे पाकिस्तान का स्कोर 200 तक पहुंच पाया.

इसके जवाब में खेलने आई अफगानिस्तान की टीम से सबसे अधिक रन रहमानुल्लाह गुरबाज ने 18 रन बनाए और अजमतुल्लाह ने 16 रन बनाए. बाकि के बल्लेबाज सिंगल डीजिट में आउट हो गए और पाकिस्तान यह मैच 142 रन से जीत गया.

ALSO READ: तीसरे टी20 मैच में बुमराह ने बदल दी पूरी प्लेइंग 11, संजू सैमसन की जगह जितेश शर्मा को मौका, देखें संभावित प्लेइंग XI