Placeholder canvas

एडम गिलक्रिस्ट ने टी20 विश्व कप के लिए चुने 5 सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी, भारत से सूर्यकुमार यादव नहीं बल्कि इन्हें दिया मौका

ऑस्ट्रेलिया में ICC टी20 वर्ल्ड कप 2022 का आगाज कुछ दिनों में होने वाला है। सभी टीमें इस खिताब के लिए अपनी तैयारियों में जुटी हैं। इस बीच टी20 वर्ल्ड कप से पहले ऑस्ट्रेलिया के पूर्व दिग्ग्ज खिलाड़ी एडम गिलक्रिस्ट ने अपने पांच सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाजों को चुना है।

भारत से इस खिलाड़ी को मिली जगह

एडम गिलक्रिस्ट ने उन खिलाड़ियों को चुना है, जिनका प्रदर्शन इस साल वर्ल्ड कप में बेहतर हो सकता है। एडम गिलक्रिस्ट ने अपनी इस लिस्ट में ऑस्ट्रेलिया, पाकिस्तान, इंग्लैंड, भारत और अफगानिस्तान के एक-एक खिलाड़ी को जगह दी है।

एडम गिलक्रिस्ट ने इस लिस्ट में सबसे टॉप ऑर्डर के लिए ऑस्ट्रेलिया के ओपनर डेविड वॉर्नर को चुना है। उन्होंने पाकिस्तान के बल्लेबाज बाबर आजम को भी जगह दी है। गिलक्रिस्ट ने अफगानिस्तान के राशिद खान और इंग्लैंड के कप्तान जोस बटलर को भी चुना है। 

एडम गिलक्रिस्ट ने भारतीय ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या को भी इस लिस्ट में जगह दी है जो इन दिनों बल्ले और गेंद दोनो से शानदार प्रदर्शन कर रहे हैं। सूर्यकुमार यादव भारत के लिए इस समय खूब रन बना रहे हैं और मौजूदा समय में टीम के टॉप रेटेड खिलाड़ी हैं, लेकिन फिर भी गिलक्रिस्ट ने पांड्या को चुना है। 

एडम गिलक्रिस्ट ने बताई हार्दिक पांड्या को चुनने की ठोस वजह

एडम गिलक्रिस्ट का मानना है कि हार्दिक पांड्या बल्लेबाजी, गेंदबाजी और फील्डिंग, तीनों में घातक हैं। हार्दिक पांड्या वर्तमान में ऑलराउंडरों में आईसीसी की टी20 रैंकिंग में चौथे स्थान पर हैं। उन्होंने कहा,

“हार्दिक पांड्या पूरे बोर्ड में एक शानदार शख्सियत हैं। उनकी बल्लेबाजी, गेंदबाजी, फील्डिंग और मनोरंजन करने की क्षमता निश्चित रूप से अच्छा है।”

गिलक्रिस्ट ने डेविड वार्नर को लेकर कहा, 

“डेविड वॉर्नर टॉप ऑर्डर में हैं। मुझे लगता है कि सिर्फ उनका आक्रामक रवैया, जिस तरह से वह टॉप ऑर्डर में पारी की शुरुआत करते हैं और पिछले टी20 वर्ल्ड कप से उनमें जो आत्मविश्वास है, वह काफी अच्छा है।”

ALSO READ:IND vs SA: केएल राहुल और विराट कोहली को आराम दिए जाने के बाद जानिए कौन करेगा पारी की शुरुआत और कौन लेगा VIRAT की जगह

बाबर आज़म को लेकर एडम गिलक्रिस्ट ने कहा है कि, 

“वे बेहद वर्सेटाइल खिलाड़ी हैं और हर फॉर्मेट में खेल सकते हैं। अगर टी20 की बात करें तो वो हर कंडीशन में इसमें खेल कर अच्छे रन स्कोर कर सकते हैं।”

राशिद खान को लेकर एडम गिलक्रिस्ट ने कहा है कि,

“उन्हें हर किसी की टी20 टीम में जरूर होना चाहिए। वे पिछले लगभग एक दशक से अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं और इस फॉर्मेट में वे क्रिकेटर ऑफ द ईयर भी रह चुके हैं।”

जॉस बटलर को लेकर गिलक्रिस्ट ने कहा है कि,

“वे बेहद ही दमदार बेट्समैन है और उनके एक दो सही स्ट्रोक से ही मैच खत्म हो जाता है। उनकी करेज भी बेहद बढ़िया है।”

ALSO READ: 12 फरवरी को एक बार फिर भिड़ेंगे भारत और पाकिस्तान आईसीसी ने किया ऐलान, जानिए कब और कहां होगा ये मुकाबला