Placeholder canvas

6,6,6,6,6,6,4,4,4,4,4: विदेशी लीग में इस बैटर ने मचाया तूफान, ठोक डाली सबसे तेज फिफ्टी, गेंदबाजों की कर दी हालत खराब

जिंबाब्वे में इस समय जिम एफ्रो टी10 लीग खेली जा रही है। जहां इस लीग में सभी टीमें एक से बढ़कर एक प्रदर्शन कर रही हैं तो वहीं इस टूर्नामेंट का 12 वां मुकाबला बुलावायो ब्रेव्स और हरारे हरिकेंस के बीच खेला गया। टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने मैदान पर उतरी हरारे की टीम ने सात विकेट के नुकसान पर 134 रन बनाए, जिसके जवाब में बुलावायो की टीम ने 5 गेंद बाकी रहते हुए 3 विकेट के नुकसान पर जीत को अपने नाम कर लिया।

हरारे हरिकेंस ने जीत के लिए दिया 134 रनों के लक्ष्य

मैदान पर टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी हरारे हरिकेंस ने एविन लुईस और रोबिन उथप्पा की पारी के दम पर 10 ओवर में 4 विकेट के नुकसान पर 134 रन बनाए। जहां लुईस ने 19 गेंदों में 2 चौके और 6 छक्कों की मदद से 49 रनों की पारी खेली तो वहीं उथप्पा 15 गेंदों में 32 रन बनाने में कामयाब हुए, जिसमें उन्होंने 4 चौके और 2 छक्के भी लगाए। वहीं बात अगर गेंदबाजी की करें तो पैट्रिक डूले ने 2 विकेट, तस्कीन अहमद और सिकंदर रजा ने 1-1 विकेट लिया।

बुलावायो ने जीता मुकाबला

लक्ष्य का पीछा करने मैदान पर उतरी बुलावायो को 15 रनों के नुकसान पर पहला झटका लगा। सलामी बल्लेबाज बेन मैक्डरमोट ने 8 रनों के रूप में अपना पहला विकेट गंवा दिया तो वही टीम के लिए सबसे ज्यादा रन सिकंदर राजा ने बनाए। जहां उन्होंने 21 गेंदों का सामना करते हुए 5 चौके और 6 छक्कों की मदद से 70 रनों की तूफानी पारी खेली।

उन्होंने अपनी पारी में 56 रन 11 गेंदों में ही पूरे कर लिए थे। राजा ने इस दौरान 15 गेंदों में अपना अर्धशतक पूरा किया। जो टूर्नामेंट का सबसे तेज अर्धशतकीय पारी थी। गेंदबाजों की करें तो मोहम्मद नबी और नंद्रे बर्गर ने एक-एक विकेट लिया।

Read More :संजू सैमसन या ईशान किशन पहले ODI में कौन होगा भारत का विकेटकीपर? जानें किसका पलड़ा है भारी