Placeholder canvas

टीम इंडिया के 3 खिलाड़ी जिन्होंने भारत को 2011 विश्व कप में बनाया था विजेता, अब तक नहीं किया है संन्यास का ऐलान, 2 हैं आज भी टीम इंडिया का हिस्सा

साल 2011 में टीम इंडिया ने महेंद्र सिंह धोनी के नेतृत्व में वनडे विश्व कप के खिताब पर कब्जा जमाया था। 1983 के बाद पहली बार भारतीय टीम को इस टूर्नामेंट में जीत मिली थी। उस वक्त टीम में सचिन तेंदुलकर, वीरेंद्र सहवाग, गौतम गंभीर, युवराज सिंह, हरभजन सिंह जैसे दिग्गज प्लेयर्स शामिल थे।

अब एक बार फिर टीम इंडिया वनडे विश्व कप  की मेजबानी के लिए तैयार है। आईसीसी की तरफ से इस टूर्नामेंट का शेड्यूल जारी हो चुका है जिसका आगाज 5 अक्टूबर को अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में होगा। अब देखना ये होगा कि किन खिलाड़ियों को भारतीय सेलेक्टर्स इस अभियान की जिम्मेदारी सौंपते हैं।

बहरहाल, आज हम आपको तीन ऐसे खिलाड़ियों के विषय में बताएंगे जो साल 2011 की विश्व कप विजेता टीम का हिस्सा थे और अब तक एक्टिव हैं।

विराट कोहली

इस लिस्ट में पहला नाम स्टार बल्लेबाज विराट कोहली का शामिल है। साल 2011 के विश्व कप स्क्वॉड में ये खिलाड़ी भी शामिल था। उन्होंने इस टूर्नामेंट के तहत कुल 9 मैच खेले थे। जिनमें किंग कोहली ने 282 रन बनाए थे। इस दौरान उन्होंने बांग्लादेश के खिलाफ एक शतक भी ठोका था। कोहली अब तक इंटरनेशनल क्रिकेट में एक्टिव हैं और इस साल भी खेलते हुए नज़र आएंगे।

रविचंद्रन अश्विन

इस लिस्ट में दूसरा नाम टीम इंडिया के घातक ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन का शामिल है। साल 2011 में इस खिलाड़ी को विश्व कप स्क्वॉड का हिस्सा जरुर बनाया गया था लेकिन उन्हें हरभजन सिंह  की मौजूदगी के चलते उतने मौके नहीं मिले थे।

विश्व कप के दौरान अश्विन को दो बार प्लेइंग 11 का हिस्सा बनाया गया और उन्होंने दोनों ही मौकों को अच्छी तरह भुनाया। अश्विन ने दो मैचों में चार विकेट अपने नाम किए थे। ये खिलाड़ी अब भी इंटरनेशनल क्रिकेट में एक्टिव है और उम्मीद है कि सेलेक्टर्स आगामी विश्व कप में उन्हें एक बार फिर टीम का हिस्सा बनाएंगे।

पीयूष चावला

इस लिस्ट में तीसरा नाम बॉलिंग ऑलराउंडर पीयूष चावला का शामिल है। साल 2011 में खेले गए वऩडे विश्व कप में चावला को तीन मैचों में खेलने का मौका मिला था। इस दौरान उन्होंने चार विकेट अपने नाम किए थे।

साल 2012 के बाद से चावला इंटरनेशनल क्रिकेट में एक्टिव नहीं हैं, लेकिन उन्होंने अब तक संन्यास की भी घोषणा नहीं की है।  पीयूष चावला आईपीएल में खेलते हुए नज़र आते हैं।

ALSO READ: ‘शायद हम उनको अगले IPL में भी नहीं’… Ishant Sharma ने दिया Rishabh Pant की हेल्थ पर दिल तोड़ने वाला अपडेट