Placeholder canvas

भारत को WTC FINAL जीता सकते थे ये 3 खिलाड़ी, चयन समिति में व्याप्त राजनीति की वजह से नहीं मिला टीम में मौका

by Manika Paliwal
KULDEEP YADAV

WTC FINAL: भारतीय टीम (Indian Cricket Team) को आईपीएल (IPL) के तुरंत बाद वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल (WTC FINAL) मुकाबला खेलना है। इसके लिए बीसीसीआई (BCCI) ने भारतीय टीम (TEAM INDIA) का भी ऐलान कर दिया है। जहां इस टीम में कुछ ऐसे डिजर्विंग खिलाड़ियों को जगह मिली है, तो वहीं इस टीम में कुछ ऐसे खिलाड़ियों को भी शामिल किया गया है, जिनका हालिया रिकॉर्ड बेहद खराब है।

लेकिन इन सबके बीच में तीन खिलाड़ी ऐसे है जिनके साथ बीसीसीआई ने नाइंसाफी करते हुए इन्हें WTC FINAL टीम में जगह नहीं दी है। आखिर कौन है यह तीन खिलाड़ी आइए जानते हैं।

कुलदीप यादव

WTC FINAL के लिए टीम का ऐलान हो चुका है और उस टीम में इस पर गेंदबाजी के महारथी कहे जाने वाले कुलदीप का नाम गायब है। कुलदीप जहां शानदार गेंदबाज हैं तो वहीं वह लास्ट के ओवरों में विरोधी टीम के बल्लेबाजों को रन बनाने के लिए भी थका देते हैं।

इसका नजारा साफ तौर पर बांग्लादेश के खिलाफ वाले मुकाबले में भी देखा गया था। कुलदीप की जगह बीसीसीआई ने यहां पर अश्विन को मौका दिया है अश्विन हाल के टेस्ट मैच में कुछ खास कमाल नहीं दिखा पाए थे और ना ही बल्लेबाजी में उनका कुछ खास योगदान देखने को मिला था।

रिद्धिमान साहा

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ होने वाले फाइनल (WTC FINAL) मुकाबले के लिए जिस टीम की घोषणा की गई है। उसमें रिद्धिमान साहा का नाम भी गायब है। जबकि रिद्धिमान साहा ऋषभ पंत की गैरमौजूदगी में भारतीय टीम में शामिल होने वाले प्रबल दावेदार थे।

लेकिन उनकी जगह अजिंक्य रहाणे और केएस भरत को मौका दिया गया है, जबकि आईपीएल में रहने की तरह साहब ही शानदार फॉर्म में चल रहे हैं। हालांकि केएस भरत को गुजरात की तरफ से अभी तक एक भी मैच खेलने का मौका नहीं मिला है।

इशांत शर्मा

इस लिस्ट में तीसरा और आखिरी नाम आता है ईशांत शर्मा का जो समय काफी अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं, लेकिन इसके बावजूद मीडिया टीम इंडिया में जगह नहीं मिल रही है।

इशांत का विदेशी पिच पर रिकॉर्ड भी काफी अच्छा है। लेकिन सिलेक्टर्स ने ईशांत की जगह उमेश यादव को मौका देना नहीं समझा।

बात अगर ईशांत के प्रदर्शन की करें तो इंग्लैंड की पिच पर उन्होंने अभी तक 15 मुकाबले खेलते हुए 24 पारी में 51 विकेट लिए हैं। इतना ही नहीं उन्होंने इंग्लैंड की जमीन पर दो बार पांच विकेट हॉल को भी पूरा किया है।

Read More :WTC Final के 11 में से 8 खिलाड़ी तय, 3 जगह के लिए 7 में जंग, पूर्व कप्तान को क्या मिलेगा मौका?

You may also like

-
00:00
00:00
Update Required Flash plugin
-
00:00
00:00