STEVE SMITH

आईपीएल 2023 की शुरुआत में अब ज्यादा वक्त नहीं बचा है। इस टूर्नामेंट के 16वें सीजन का आगाज 31 मार्च को होगा। उम्मीद है कि हर बार की तरह इस बार भी दर्शकों को रोमांचक मुकाबले देखने को मिलेंगे। लीग की शुरुआत पिछले साल की डिफेंडिंग चैंपियन गुजरात टाइटंस और आईपीएल 2022 में फ्लॉप प्रदर्शन करने वाली चेन्नई सुपर किंग्स के मुकाबले से होगी। आईपीएल 2023 के लिए सभी टीमों ने तैयारियां शुरु कर दी हैं। इस बीच खिलाड़ियों का टूर्नामेंट से बाहर होने का सिलसिला जारी है।

आज हम आपको तीन ऐसे विस्फोटक प्लेयर्स के विषय में बताएंगे जिन्होंने अपने देश के लिए आईपीएल 2023 को ठुकरा दिया।

स्टीव स्मिथ

ऑस्ट्रेलिया के स्टार क्रिकेटर स्टीव स्मिथ ने अपना नाम आईपीएल 2023 से वापस ले लिया है। उन्होंने ये फैसला आगामी एशेज़ सीरीज की तैयारियों के मद्देनज़र लिया है।

स्मिथ ने अपने अब तक के करियर में कुल 103 आईपीएल मैच खेले हैं। इनमें उन्होंने 34.51 के औसत से 2485 रन बनाए हैं। वहीं, उनका बेस्ट स्कोर 101 रन का रहा है।

पैट कमिंस

इस लिस्ट में दूसरा नाम ऑस्ट्रेलियाई कप्तान पैट कमिंस का है। इस खिलाड़ी ने भी एशेज़ सीरीज की तैयारियों के चलते आईपीएल 2023 में न शामिल होने का फैसला किया है। इसके अलावा हाल ही में उनकी मां का कैंसर से निधन हो गया था। वह काफी बीमार चल रही थी। जिसकी वजह से स्टार गेंदबाज को भारत के खिलाफ जारी टेस्ट सीरीज बीच में छोड़कर जानी पड़ी थी।

कमिंस ने अपने अब तक के आईपीएल करियर में 42 मैच खेले। इनमें उन्होंने 8.54 के इकॉनमी रेट से रन खर्च करते हुए 45 विकेट हासिल किए।

मिचेल स्टार्क

ऑस्ट्रेलिया के घातक गेंदबाज मिचेल स्टार्क ने भी आईपीएल 2023 को एशेज़ सीरीज के चलते ठुकरा दिया है। स्टार्क ने हाल ही में भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया सीरीज में दमदार प्रदर्शन किया था।

उनकी कातिलाना गेंदबाजी के दमपर कंगारुओं ने टीम इंडिया को 2-1 से सीरीज में मात देने में कामयाबी हासिल की थी। स्टार्क ने अपने अब तक के आईपीएल करियर में 27 मैच खेले हैं। इनमें उन्होंने 34 विकेट हासिल किए हैं।

ALSO READ: ‘बजरंगी भाईजान’ के सीक्वल से सलमान खान ने करीना कपूर को कराया OUT, अब ये एक्ट्रेस लेगी उनकी जगह, खूबसूरती पर हार बैठेंगे दिल