Placeholder canvas

IPL 2023: उम्र 15 साल, लम्बाई 6 फीट 2 इंच जानिए कौन है अश्विन को आदर्श मानने वाला अल्लाह, जिस पर 10 आईपीएल फ्रेंचाइजी की है नजर

अल्लाह मोहम्मद गजनाफर (Allah Mohammad Ghazanfar): इंडियन प्रीमियर लीग ( IPL 2023) को इनक्रेडिबल प्रीमियर लीग यूं ही नहीं कहा जाता है। विश्व भर में इन दिनों डीएलएफआईएफ विश्व कप का खुमार छाया हुआ है। ऐसी बीच आईपीएल के मिनी ऑक्शन पर सभी को नज़र गई है। आईपीएल 2023 ( IPL 2023 ) का मिनी ऑक्शन 23 दिसंबर को कोच्चि में होना है।

आईपीएल 2023 ऑक्शन के लिए 405 खिलाड़ियों के नाम शोर्टलिस्ट हुए हैं। इन सभी खिलाड़ियों में एक नाम ऐसा है, जिसने सभी का ध्यान अपनी ओर खींचा है।

ऑक्शन में मिली 15 साल के खिलाड़ी को जगह

इंडियन प्रीमियर लीग के मिनी ऑक्शन में 15 साल के अल्लाह मोहम्मद गजनाफर (Allah Mohammad Ghazanfar) को जगह मिली है। जिसके बाद सोशल मीडिया से लेकर ऑक्शन तक सभी इस 15 साल के क्रिकेटर के बारे में जानना चाहेंगे। अल्लाह मोहम्मद गजनाफर (Allah Mohammad Ghazanfar) की उम्र सिर्फ 15 साल है।

अल्लाह मोहम्मद गजनाफर अफगानिस्तान के रहने वाले खिलाड़ी हैं। कई खिलाड़ियों के नामों से आगे रखकर खिलाड़ी को आईपीएल ऑक्शन के लिए सेलेक्ट किया गया है।

Also Read: टी20 में दोहरा शतक लगा सकते हैं ये 3 भारतीय खिलाड़ी, नंबर 2 तो तोड़ सकता है रोहित शर्मा के 264 रनों का विश्व रिकॉर्ड

टी20 लीग्स में शानदार है मोहम्मद गजनाफर का रिकॉर्ड

6 फीट 2 इंच लंबे अल्लाह मोहम्मद गजनाफर ( Allah Mohammad Ghazanfar) एक ऑफ स्पिनर खिलाड़ी हैं। खिलाड़ी को 3 टी20 मैच खेलने का अनुभव है और साथ ही इसी साल शपागीजा टी20 लीग में मिस ऐनक नाइट्स के लिए खेला था। अल्लाह मोहम्मद गजनाफर ने तीन मैच में ने 5 विकेट चटकाए थे। इस दौरान खिलाड़ी का उनका इकॉनमी रेट सिर्फ 6.22 रन प्रति ओवर रहा था। जिसके बाद उन्हें मिनी ऑक्शन के लिए सिलेक्ट किया गया है। उनका बेस प्राइस 20 लाख है।

खिलाड़ी ने हिंदुकुश स्टार्स के लिए खेलते हुए 4 ओवर में महज 15 रन देकर 4 विकेट लिए थे। जिसके बाद विरोधी टीम सिर्फ 104 रनों पर ढेर हो गई थी और खिलाड़ी को प्लेयर ऑफ द मैच अवॉर्ड मिला था। खिलाड़ी की सबसे बड़ी खासियत उनकी सटीक लाइन-लेंग्थ है। भले ही गजनाफर ऑफ स्पिनर हैं, लेकिन वो पावरप्ले में गेंदबाजी कर सकते हैं। उनका इकॉनमी रेट 7 रन प्रति ओवर से भी कम है। बिग बैश लीग के लिए भी अपना नाम दिया था, लेकिन उन्हें किसी टीम ने नहीं खरीदा।

बेस प्राइस 20 लाख के साथ आईपीएल की 10 फ्रेंचाइजी में अफगानी स्पिनर्स को जगह दे सकती है। भारत में वैसे ही आईपीएल में अच्छा प्रदर्शन करते नजर आए हैं। राशिद खान, मुजीब उर रहमान को देखते हुए कोई ना कोई फ्रेंचाइजी गजनाफर पर भी दांव खेल सकती है। गजनाफर ने भारतीय स्पिन गेंदबाज रविचंद्रन अश्विन को अपना आइडल बताया है।

Also Read: IND vs BAN, STATS: पहले टेस्ट के पहले दिन बने 10 ऐतिहासिक रिकॉर्ड, चेतेश्वर पुजारा और श्रेयस अय्यर ने लगाई रिकॉर्ड की झड़ी