IND vs NZ: दूसरे टेस्ट में सरफराज को बड़ा झटका, 150 रन के बावजूद इस वजह से रोहित ने बाहर करने का किया फैसला

भारत बनाम न्यूजीलैंड के बीच 2 टेस्ट मैच अभी होना बाकी है. पहला टेस्ट मैच भारत को शर्मनाक हार का सामना करना पड़ा भारत ने इस मैच में 46 रन पर आउट हो गयी थी. जिसके बाद भारतीय टीम की जमकर आलोचना भी हुई. हालाँकि, भारतीय टीम दूसरी पारी  संभली और जबरदस्त बल्लेबाजी दिखाया. विराट कोहली से लेकर सरफराज और पंत ने जाकर बल्लेबाजी की.

पहले पारी में शून्य पर आउट होने वाले सरफराज खान ने दूसरी पारी में अकेले 150 रन ठोके थे. जिसके  बाद उनकी जाकर तारीफ़ भी हुई. टीम इंडिया में उनकी जगह तय माने जाने लगी. लेकिन अब सरफराज को दूसरे टेस्ट में बड़ा झटका लग सकता है.

दूसरे टेस्ट में सरफराज को बड़ा झटका, प्लेइंग इलेवन से होंगे बाहर

भारत बनाम न्यूजीलैंड के बीच दूसरा टेस्ट मैच की शुरुआत 24 अक्टूबर को पुणे में खेला जाना है. इस मैच के लिए भारतीय टीम में बड़े बदलाव होने है. पहले टेस्ट में सरफराज खान को तब मौका मिला जब शुभमन गिल गर्दन की चोट की वजह से बाहर हुए हालांकि वह मैच खत्म होते ही प्रेक्टिस करते दिखे और कुछ देर बाद खबर आई शुभमन गिल फिट हो चुके है वह टीम इंडिया में वापसी करेंगे.

ऐसे में वह नंबर तीन पार बल्लेबाजी करते दिखेंगे. वही पहले मैच में 150 रन मारने के वाले सरफराज खान की टीम में जगह नहीं बन रही है. वह छटवें नंबर पर केएल राहुल को प्लेइंग में शामिल किया जायेगा यह बात खुद टीम के सहायक कोच रेयान टेन ने प्रेस कांफ्रेंस में कह दिया है. उन्होंने कहा की केएल राहुल को बाहर किया जाया इसका कोई सवाल ही नहीं है.

केएल का प्रदर्शन बेहद खराब, फिर भी इस वजह से मिलेगा मौका

भारतीय टीम के दिग्गज खिलाड़ी केएल राहुल अभी फॉर्म में लम्बे समय फॉर्म में नजर नहीं आ रहे है. वह भारतीय टीम के लिए विकेटकीपर और बल्लेबाजी दोनों के लिए अहम रोल कभी निबाहते हुए दीखते थे लेकिन आज उनको नंबर छह पर बल्लेबाजी करने के लिए उतरते है जिसके बावजूद वह रन नहीं बना पा रहे है लेकिन अभी टीम उनको बैक करेगी. ऐसा खुद रोहित शर्मा का फैसला है.

ऐसे गयशस्वी ओपनिंग, गिल तीसरे नंबर पर, चौथे पर विराट कोहली, पांचवे पर ऋषभ पंत भी अब फिट हो चुके है. छठवे पर केएल राहुल और उसके बाद जडेजा, अश्विन खेलते ही नजर आयेंगे. ऐसे में सरफराज को 150 रन मारने के बाद एक बार फिर बेंच पर बिठाया जायेगा.

ALSO READ:IND vs NZ: वाशिंगटन की वापसी, केएल राहुल और सिराज बाहर, दूसरे टेस्ट के लिए टीम इंडिया की प्लेइंग 11 फाइनल, ये 11 नाम आए सामने!