IND vs NZ TEAM INDIA TEST

इस वक्त देखा जाए तो भारत और न्यूजीलैंड (IND vs NZ) के बीच टेस्ट सीरीज खेली जा रही है, जहां टीम इंडिया (Team India) के प्रदर्शन से हर कोई निराश नजर आ रहा है. कुछ ऐसा ही हाल टीम इंडिया के हेड कोच गौतम गंभीर (Gautam Gambhir) का नजर आ रहा है जो इस वक्त टीम के कुछ खिलाड़ियों के खराब प्रदर्शन से काफी नाराज नजर आ रहे हैं.

यही वजह है कि आगे के मुकाबले के लिए कुछ खिलाड़ियों को टीम से बाहर रखने के बारे में सोचा जा रहा है, जिनका प्रदर्शन कुछ खास नहीं रहा. अगर वाकई में इन खिलाड़ियों को बाहर का रास्ता दिखाया जाता है तो फिर नए खिलाड़ियों की प्लेइंग इलेवन में एंट्री तय मानी जा रही है जिनकी किस्मत खुल सकती है.

IND vs NZ: दूसरे टेस्ट से इन खिलाड़ियों का बाहर होना तय

भारत और न्यूजीलैंड (IND vs NZ) के बीच चल रही सीरीज के दौरान केएल राहुल और मोहम्मद सिराज को बाहर का रास्ता दिखाया जा सकता है. पहले मुकाबले के दौरान यह दोनों ही खिलाड़ी फ्लॉप साबित हुए जो केवल 12 रन बना पाए. वहीं अगर मोहम्मद सिराज की बात करें तो 18 ओवर की गेंदबाजी करते हुए उन्होंने 84 रन दिए और केवल दो विकेट लिए.

यही वजह है कि बेंगलुरु में न्यूजीलैंड के खिलाफ पहले मुकाबले में टीम इंडिया को 8 विकेट से हार झेलनी पड़ी थी. इस मुकाबले में टीम इंडिया 46 रनों पर ही ऑल आउट होकर बुरी तरह धराशाई हो गई थी. इसके अलावा ऋषभ पंत और कुलदीप यादव को अगले दो मुकाबले से आराम दिया जा सकता है.

IND vs NZ: न्यूजीलैंड के खिलाफ दूसरे टेस्ट से इन खिलाड़ियों को आराम

न्यूजीलैंड (IND vs NZ) के खिलाफ टीम इंडिया को आगे के मैच पुणे और मुंबई के मैदान में खेलने हैं. यही वजह है कि उन खिलाड़ियों को टीम में शामिल करने की कोशिस की जाएगी, जिनका प्रदर्शन कमाल का है. अगर केएल राहुल बाहर होते हैं, तो उनकी जगह पर शुभमन गिल और मोहम्मद सिराज की जगह पर आकाशदीप को मौका मिल सकता है.

वहीं अगर ऋषभ पंत और कुलदीप यादव को आराम दिया जाता है तो उनकी जगह पर ध्रुव जुड़ेल और अक्षर पटेल टीम की प्लेइंग 11 में अपनी जगह बना सकते हैं. माना जा रहा है कि बाकी के बचे दो मुकाबले के लिए रोहित शर्मा की कप्तानी में यशस्वी जयसवाल और शुभमन गिल के साथ विराट कोहली मिडिल ऑर्डर की भूमिका निभाएंगे.

वहीं सरफराज खान, ध्रुव जुरेल, रविंद्र जडेजा, रविंद्र चंद्रन अश्विन, अक्षर पटेल, जसप्रीत बुमराह और आकाश दीप टीम इंडिया को मजबूती देने का काम करेंगे.

IND vs NZ: न्यूजीलैंड के खिलाफ दूसरे टेस्ट के लिए भारत

रोहित शर्मा, यशस्वी जायसवाल, शुभमन गिल, विराट कोहली, सरफराज खान, ध्रुव जुरेल, रविंद्र जडेजा, रविचंद्रन अश्विन, अक्षर पटेल, जसप्रीत बुमराह और आकाश दीप

ALSO READ: KL RAHUL का टेस्ट से संन्यास! बेंगलुरु टेस्ट में फ्लॉप होने के बाद किया ऐसा काम संन्यास के दिए संकेत, वीडियो हुआ वायरल