Abhimanyu Easwaran can Replace Rohit Sharma

Abhimanyu Easwaran: भारत और न्यूजीलैंड (IND vs NZ) के बीच 3 मैचों की टेस्ट सीरीज के पहले मैच में भारतीय टीम (Team India) को न्यूजीलैंड (New Zealand Cricket Team) के सामने 8 विकेट से शर्मनाक हार का सामना करना पड़ा है. अब भारतीय टीम (Indian Cricket Team) दूसरे टेस्ट मैच में कुछ बदलाव के साथ मैदान पर उतर सकती है, इसी बीच खबर आ रही है कि भारतीय टीम के कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) दुसरे टेस्ट से खुद को दूर रख सकते हैं.

भारतीय टीम के कप्तान रोहित शर्मा अगर आराम लेते हैं, तो ऐसे में सबसे बड़ा सवाल है कि उनकी जगह कौन भारतीय टीम के लिए पारी की शुरुआत कर सकता है. इन लिस्ट में सबसे पहला नाम अभिमन्यु ईश्वरन (Abhimanyu Easwaran) का सामने आ रहा है.

Abhimanyu Easwaran को टीम इंडिया से आ सकता है बुलावा

अभिमन्यु ईश्वरन (Abhimanyu Easwaran) को 2022 में भारतीय टीम में मौका दिया गया था, लेकिन इस खिलाड़ी को टीम इंडिया में डेब्यू करने का मौका नही मिला था. अब अगर रोहित शर्मा अगर दूसरे टेस्ट से आराम लेते हैं, तो उनकी जगह अभिमन्यु ईश्वरन को टीम इंडिया से बुलावा आ सकता है. अगर ऐसा होता है, तो लगभग 2 साल बाद ये दूसरा मौका होगा, जब अभिमन्यु को टीम इंडिया में मौका मिल सकता है.

अभिमन्यु ईश्वरन (Abhimanyu Easwaran) का प्रदर्शन बेहद शानदार रहा है. घरेलू क्रिकेट में उन्होंने 99 फर्स्ट क्लास मैच खेले हैं, जिसके 169 पारियों में अभिमन्यु ईश्वरन ने 49.92 के शानदार औसत और 53.85 के स्ट्राइक रेट से उन्होंने 7638 रन बनाए हैं. इस दौरान अभिमन्यु ईश्वरन ने 27 शतक और 29 अर्धशतक भी लगाए हैं.

रोहित शर्मा ले सकते हैं आराम, बुमराह हो सकते हैं कप्तान

भारतीय टीम के पहला टेस्ट मैच हारने के साथ ही कुछ रिपोर्ट्स की मानें तो भारतीय कप्तान रोहित शर्मा दूसरे टेस्ट मैच से आराम ले सकते हैं, रोहित शर्मा की पत्नी रितिका सजदेह (Ritika Sajdeh) प्रेग्नेंट हैं और रोहित शर्मा दूसरी बार पापा बनने वाले हैं, ऐसे में वो दूसरे टेस्ट मैच से आराम ले सकते हैं और अपने परिवार के साथ समय व्यतीत कर सकते हैं.

हालांकि अभी तक रोहित शर्मा की तरफ से इस पर कोई अधिकारिक बयान नही आया है और न ही बीसीसीआई ने इसकी पुष्टि की है, लेकिन अगर रोहित शर्मा आराम लेते हैं, तो उप कप्तान जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) ही रोहित शर्मा की जगह टीम की कप्तानी करते हुए नजर आ सकते हैं. वहीं उनकी मदद के लिए विराट कोहली (Virat Kohli), ऋषभ पंत (Rishabh Pant) और शुभमन गिल (Shubman Gill) मौजूद होंगे.

ALSO READ: IND vs NZ: यशस्वी -गिल नहीं करेंगे ओपनिंग, रोहित के साथ अब ये गेंदबाज करेगा ओपनिंग, रिपोर्ट में हुआ बड़ा खुलासा