IND vs NZ: ऋषभ पंत, केएल राहुल बाहर, ध्रुव जुरेल-सुन्दर की एंट्री, दूसरे टेस्ट के लिए भारतीय टीम की प्लेइंग इलेवन फाइनल
IND vs NZ: ऋषभ पंत, केएल राहुल बाहर, ध्रुव जुरेल-सुन्दर की एंट्री, दूसरे टेस्ट के लिए भारतीय टीम की प्लेइंग इलेवन फाइनल

बैंगलोर टेस्ट मैच में टीम इंडिया की हार से फैंस और बीसीसीआई में बहुत ज्यादा निराशा नजर आ रही है। जिसके कारण ही अब IND vs NZ सीरीज के लिए पुणे टेस्ट मैच बेहद अहम हो गया है। जहाँ पर टीम इंडिया को जीत दर्ज करना ही पड़ेगा। जिसके कारण कप्तान रोहित शर्मा और गौतम गंभीर की जोड़ी प्लेइंग 11 में 3 बहुत बड़े बदलाव कर सकती है।

IND vs NZ सीरीज के लिए बेहद अहम है पुणे टेस्ट मैच

पहले टेस्ट मैच में हार के बाद टीम इंडिया के लिए पुणे टेस्ट मैच करो या मरो जैसा साबित हो गया है। साल 2012 के बाद टीम इंडिया घरेलू मैदान पर कोई भी टेस्ट सीरीज नहीं हारी है। जिसके कारण ही अब टीम इंडिया पर IND vs NZ सीरीज नहीं हारने का दबाव बहुत ज्यादा रहने वाला है। जिसके कारण ही रोहित शर्मा और गौतम गंभीर को पुणे टेस्ट मैच की प्लेइंग 11 का फैसला बहुत ज्यादा सोच समझ कर लेना होगा।

जिससे वो सीरीज में जिंदा रहे और एक और शर्मनाक रिकॉर्ड अपने नाम नहीं करें। जिसके लिए टीम मैनेजमेंट अगले टेस्ट मैच में 3 बड़े बदलाव के साथ उतर सकती है। जिसमें कुछ बड़े बदलाव किए जा सकते हैं। गेंदबाजी में सिर्फ एक बदलाव हो सकता है, जिसमें कुलदीप यादव की जगह अक्षर पटेल को फैंस खेलते हुए देख सकते हैं।

ऋषभ पंत, केएल राहुल बाहर, ध्रुव जुरेल-सुन्दर की एंट्री

बात अब बल्लेबाजी की करें तो सलामी बल्लेबाजी में कोई भी चेंज नहीं होने वाला है। हालांकि नंबर 3 पर एक बार फिर से शुभमन गिल खेलते हुए नजर आने वाले हैं। ऐसे में विराट कोहली का फिर से नंबर 4 पर खेलना भी पक्का हो गया है। वहीं केएल राहुल को टीम से बाहर करके उनकी जगह नंबर 5 पर सरफराज दिखेंगे।

जो गिल की गैरमौजूदगी में नंबर 4 पर खेल रहे थे। ऋषभ पंत बैंगलोर टेस्ट में इंजर्ड हो गए थे। जिसके कारण उन्होंने विकेटकीपिंग नहीं की है। ऐसे में कप्तान उन्हें पुणे टेस्ट मैच में आराम देकर ध्रुव जुरेल को प्लेइंग 11 में खेलने का मौका दे सकते हैं। IND vs NZ सीरीज अब टीम इंडिया के लिए नाक बचाने की लड़ाई बन गई है।

यहाँ पर देखें टीम इंडिया की संभावित प्लेइंग 11

रोहित शर्मा (कप्तान), यशस्वी जायसवाल, शुभमन गिल, विराट कोहली, सरफराज खान, ध्रुव जुरेल (विकेटकीपर), रवींद्र जडेजा, वाशिंगटन सुन्दर, रविचंद्रन अश्विन, जसप्रीत बुमराह (उपकप्तान), मोहम्मद सिराज।

ALSO READ:पहला टेस्ट हारते ही खौफ में Team India, 66 की औसत से रन बनाने और हर मैच में कम से कम 2 विकेट लेने वाले आलराउंडर को दिया मौका!