Rohit Sharma: 'मुझे ये उम्मीद नहीं थी 50 रन ना बना पाए...', हार के बाद रोहित ने टॉस को नहीं बल्कि इन्हें ठहराया दोषी

Rohit Sharma: भारत बनाम न्यूजीलैंड के बीच पहला मैच बेगलुरु में हार गयी. इस मैच में शुरू से ही भारत के लिए कुछ अच्छा नहीं हुआ. Rohit Sharma ने टॉस जीत कर जो सोच कर बल्लेबाजी ली वह नहीं हुआ. भारतीय ब्ल्लेबाज ताश की पत्ते की तरह बिखर गए. और 50 रन भी नहीं बना सकी. पूरी टीम 46 पर ऑलआउट हो गयी. जवाब में न्यूजीलैंड के खिलाफ भारतीय गेंदबाजी का प्रदर्शन बेहद लचर रहा. और न्यूजीलैंड ने 402 रन बना डाले. भारत इतने बड़े लीड को उतारने के बाद केवल सौ रन का लक्ष्य दे सकी. भारतीय दिग्गज केएल राहुल फ्लॉप रहे है और टीम बड़ा स्कोर नहीं कर सकी. मैच के बाद रोहित शर्मा ने प्रेस से बात करते हुए हार की वजहे गिनाई.

Rohit Sharma ने दिया बयान, इन 2 खिलाड़ी की तारीफ

Rohit Sharma ने बात करते हुए कहा कि, दूसरी पारी में बल्ले से यह अच्छा प्रयास था. हमने पहली पारी में अच्छी बल्लेबाजी नहीं की. तो पता था कि आगे क्या है और कुछ लोग वहा टिके रहे. जब आप 350 रन से पीछे हों तो आप इसके बारे में ज्यादा नहीं सोच सकते. बस गेंद और बल्ला देखना है. कुछ साझेदारियाँ देखना वास्तव में रोमांचक था और हमें खेल में वापस लाया. हम आसानी से सस्ते में आउट हो सकते थे लेकिन हमें अपने प्रयास पर गर्व है. जब वे दोनों (सरफराज और पंत) खेल रहे होते हैं तो हर किसी को जीत की आस थी. उन्हें वह खेल पसंद है जिससे उन्हें सफलता मिली है.

सरफराज के अन्दर काफी परिपक्वता है- रोहित

Rohit Sharma ने आगे बात करते हुए कहा सरफराज और पंत की जमकर तारीफ, उन्होंने के चोट की बावजूद बल्लेअजी की तारीफ करते हुए कहा कि,

“ऋषभ, जिस तरह से बल्लेबाजी करता है वह काफी जोखिम लेता है लेकिन मुझे लगा कि यह खेल में परिपक्व पारी थी. अच्छी गेंदों का बचाव किया और कुछ गेंदें छोड़ दीं और फिर उन शॉट्स को खेलने के लिए खुद का आगे भी किया. सरफराज ने भी काफी परिपक्वता दिखाई. वह केवल अपना चौथा टेस्ट मैच खेल रहा है और उस तरह की परिपक्वता दिखाने के लिए और अपने दिमाग में यह स्पष्ट करने के लिए कि वह कौन से शॉट खेलना चाहता है.”

Rohit Sharma ने कहा मुझे उम्मीद नहीं थी हम 50 ना बना पाए

रोहित ने टॉस को लेकर अपनी सफाई दी और कहा कि मुझे 50 पर आउट होने की उम्मीद नहीं था और आगे कहा कि,

“मैंने दूसरे दिन के बाद अपनी प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा था कि हमें पता था कि शुरुआत में मुश्किलें होंगी और बादल छाए रहेंगे लेकिन हमें 50 से कम में आउट होने की उम्मीद नहीं थी. न्यूजीलैंड ने काफी अच्छी गेंदबाजी की और हमारे बल्ले के हर कोने को चुनौती दी और हमने उस पर प्रतिक्रिया देने में असफल रहे. ऐसे खेल होते रहते हैं. हम सकारात्मक बातें लेंगे और आगे बढ़ेंगे. ऐसे लोग हैं जो पहले भी इस स्थिति में रहे हैं. हमने इंग्लैंड के खिलाफ एक मैच गंवाया और उसके बाद चार मैच जीते। अभी दो टेस्ट मैच बाकी हैं और हम जानते हैं कि हममें से प्रत्येक को वास्तव में क्या चाहिए। हम अपना सर्वश्रेष्ठ खेल दिखाने का प्रयास करेंगे”

ALSO READ:न्यूजीलैंड से पहला टेस्ट हारते ही खत्म हुआ इस भारतीय खिलाड़ी का करियर, दूसरे टेस्ट से टीम इंडिया से बाहर होना तय!