IPL vs PSL
IPL vs PSL

क्रिकेट जगत में एक चर्चा पिछले कुछ सालों में बहुत ज्यादा हुई है कि IPL vs PSL में कौन सी लीग सबसे अच्छी है। पैसे की बात करें तो आईपीएल बहुत आगे है और बाकी लीग उसके आसपास भी नहीं है, लेकिन खिलाड़ियों के स्तर की बात करें तो उसपर चर्चा होती रहती है। अब इमर्जिंग एशिया कप 2024 में भारत और पाकिस्तान के मुकाबले से अब इस बड़े सवाल का जवाब मिल गया है।

IPL vs PSL की जंग में इस लीग की हुई जीत

बात अगर करें क्रिकेट में लीग कल्चर का तो वो अब तेजी से आगे बढ़ रहा है। इसी बीच खेल के स्तर को लेकर IPL vs PSL में एक जंग चल रही है कि कौन सी लीग में ज्यादा बेहतर खिलाड़ी खेलते हुए नजर आते हैं। इमर्जिंग एशिया कप 2024 में जब इंडिया ए और पाकिस्तान ए टीम का आमना-सामना हुआ तो इस सवाल का जवाब मिल गया।

अगर पाकिस्तान ए टीम पर नजर डाले तो उसमें पीएसएल के टॉप यंग खिलाड़ी नजर आ रहे हैं। फिर चाहे वो कप्तान मोहम्मद हारिस की बात करें या फिर हैदर अली नजर आ रहे हैं। गेंदबाजी में तो टीम के पास इंटरनेशनल खिलाड़ी भी नजर आ रहे हैं। फिर चाहे वो जमान खान हो या फिर अब्बास अफरीदी दोनों ने ही लंबे समय से खुद को लीग स्टेज पर साबित किया है।

इंडिया ए टीम में मिला युवा खिलाड़ियों को मौका

अब अगर बात करें इंडिया ए टीम की तो उसमें रासिख सलाम, अंशुल कम्बोज, आकिब खान और वैभव अरोड़ा नजर आ रहे हैं। जो आईपीएल के दौरान टीम की पहली पसंद तक नहीं होते हैं। वहीं स्पिन गेंदबाजी में राहुल चाहर, साईं किशोर और निशांत सिंधू नजर आ रहे हैं। जिससे साफ हो गया कि बीसीसीआई इस लीग को सिर्फ अपने युवा चेहरों के लिए ही देखता है।

इसके अलावा इससे साफ पता चल रहा है कि IPL vs PSL की जंग में आईपीएल बहुत आगे है। पैसों की मामले में तो आईपीएल का कोई मुकाबला नहीं है, लेकिन इसके साथ ही खिलाड़ियों के स्तर में भी आईपीएल का कोई मुकाबला फिलहाल नहीं नजर आता है। बाकी लीग को लेकर तो फिलहाल चर्चा भी नहीं है।

ALSO READ: न्यूजीलैंड से पहला टेस्ट हारते ही खत्म हुआ इस भारतीय खिलाड़ी का करियर, दूसरे टेस्ट से टीम इंडिया से बाहर होना तय!