IND vs NZ: सिराज-केएल राहुल बाहर, आकाशदीप को मौका, न्यूजीलैंड के खिलाफ दूसरे टेस्ट की प्लेइंग इलेवन हुई फाइनल

IND vs NZ: टीम इंडिया और न्यूजीलैंड के बीच चल रही टेस्ट सीरीज का पहले टेस्ट मैच के पांचवा दिन का खेल रविवार को खेला जाएगा। इसके बाद दोनों ही टीमें पुणे रवाना होगी। जहां दोनों टीमों (IND vs NZ) के बीच सीरीज का दूसरा मुकाबला 24 अक्टूबर को पुणे के मैदान पर खेला जाएगा। यह मैच करो या मरो की स्थिति वाला होगा। क्योंकि जो भी टीम पहले मैच जीतेगी वह टीम इस मैच को जीतकर सीरीज में अजेय बढत बनाना चाहेगी।

IND vs NZ सिराज-केएल हो सकते हैं बाहर, आकाशदीप को मौका

IND vs NZ सीरीज के पहले मैच में टीम इंडिया का प्रदर्शन संतोषजनक नहीं रहा। इसी के चलते कयास लगाए जा रहे हैं कि मैनेजमेंट कुछ महत्वपूर्ण बदलाव कर सकती है। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, पहले मैच में खराब प्रदर्शन करने वाले केएल राहुल को बाहर किया जा सकता है। राहुल का खेल पिछले मैच में अपेक्षाओं पर खरा नहीं उतरा, और इसी कारण उन्हें प्लेइंग इलेवन से बाहर किया जा सकता है।
इसके अलावा, मोहम्मद को भी आराम दिया जा सकता है, ताकि उनकी जगह अन्य खिलाड़ी अपनी जगह बना सकें। इस मैच में एक बार आकाशदीप की वापसी हो सकती है। जिन्होंने बांग्लादेश के खिलाफ बेहतरीन प्रदर्शन किया था।

शुभमन गिल की भी होगी वापसी

IND vs NZ दूसरे टेस्ट मैच में टीम इंडिया के बल्लेबाज शुभमन गिल की वापसी हो सकती है। वह पहले टेस्ट मैच में चोट के कारण नहीं खेल पाए थे। उन्हें टीम इंडिया में केएल राहुल की जगह शामिल किया जा सकता है। जो पहले टेस्ट मैच (IND vs NZ) में कुछ खास नहीं कर पाए थे और महज 0 और 12 रन बनाए थे। वहीं टीम में सरफराज खान बने रह सकते हैं जिन्होंने दूसरी पारी में 150 रन की बेहतरीन पारी खेली थी। वही कुछ रिपोर्ट्स में ये भी चर्चा है कि मोहम्मद सिराज की जगह आकाशदीप को शामिल किया जा सकता है। ऐसे में, टीम इंडिया की प्लेइंग 11 में संभावित बदलावों से उत्साह बढ़ा हुआ है।

न्यूजीलैंड के खिलाफ दूसरे टेस्ट की संभावित प्लेइंग 11

रोहित शर्मा (कप्तान), यशस्वी जायसवाल, शुभमन गिल, विराट कोहली, सरफराज खान, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), रवींद्र जडेजा, रविचंद्रन अश्विन, कुलदीप यादव, जसप्रीत बुमराह और आकाश दीप

ALSO READ:IND vs NZ: 150 रन मारने के बाद बोले सरफराज खान, गंभीर नहीं इन्हें दिया अपने शतक का क्रेडिट, कहा-‘बचपन का सपना..’