IND vs NZ: सरफराज के 150 रन, और खत्म हुआ दिग्गज खिलाड़ी का करियर, न्यूजीलैंड सीरीज के बीच संन्यास को मजबूर
IND vs NZ: सरफराज के 150 रन, और खत्म हुआ दिग्गज खिलाड़ी का करियर, न्यूजीलैंड सीरीज के बीच संन्यास को मजबूर

भारतीय क्रिकेट में युवा प्रतिभा सरफराज खान ने न्यूजीलैंड के खिलाफ पहले टेस्ट मैच में शानदार शतकीय पारी खेलकर सबका ध्यान आकर्षित किया है। इस पारी ने न केवल टीम इंडिया की स्थिति को मजबूत किया है, बल्कि एक अनुभवी बल्लेबाज के लिए चयन के दरवाजे भी बंद कर दिए हैं। आईये जानते है कौन है यह बल्लेबाज

सरफराज खान ने बढ़ाई के एल राहुल की मुश्किलें, लेना होगा संन्यास

बैंगलुरु के मैदान पर खेले गए इस मुकाबले में सरफराज ने 150 रन की बेहतरीन पारी खेली। उनकी बल्लेबाजी देखकर ऐसा लगता है कि वे आसानी से दोहरा शतक भी बना सकते थे लेकिन दुर्भाग्यपूर्ण ऐसा हो नहीं पाया। इस शानदार प्रदर्शन ने उन्हें टीम इंडिया में अपनी जगह मजबूत करने का मौका दिया है, खासकर उन मौकों पर जब उन्हें सीमित अवसर मिलते हैं।

सरफराज के इस शतक ने केएल राहुल के लिए मुश्किलें बढ़ा दी हैं। सोशल मीडिया पर इस बात की चर्चा तेज हो गई है कि राहुल के लिए अब चयन में जगह बनाना कठिन हो गया है। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, सरफराज की इस पारी के बाद टीम मैनेजमेंट के लिए राहुल को अगले दो टेस्ट मैचों की प्लेइंग इलेवन में शामिल करना चुनौतीपूर्ण हो गया है।

राहुल के टेस्ट आंकडे भी खास नहीं

राहुल के टेस्ट करियर के आंकड़े भी चिंताजनक हैं। उन्होंने अब तक 52 टेस्ट मैचों में 34.52 की औसत से 2669 रन बनाए हैं, जिसमें 8 शतक और 15 अर्धशतक शामिल हैं। उनका आखिरी टेस्ट शतक 2016 में आया था, जो कि भारतीय सरजमीं पर चेन्नई के मैदान पर बना था।
इस स्थिति में, सरफराज का प्रदर्शन निश्चित रूप से भारतीय क्रिकेट में नई संभावनाएँ खोल रहा है, जबकि केएल राहुल को अपनी जगह बनाए रखने के लिए कड़ी मेहनत करनी होगी। अब यह देखना दिलचस्प होगा कि क्या राहुल अपनी फॉर्म को वापस पा सकेंगे या सरफराज की इस सफलता के आगे उन्हें संन्यास लेने का विचार करना पड़ेगा।

ALSO READ:IND vs NZ: चौथे दिन मैच खत्म होते रोहित-अंपायर में हुई भिड़ंत, कोहली भी विवाद में कूदे, अंपायर के फैसले से भारत की हार निश्चित