IND vs NZ: चौथे दिन मैच खत्म होते रोहित-अंपायर में हुई भिड़ंत, कोहली भी विवाद में कूदे, अंपायर के फैसले से भारत की हार निश्चित
IND vs NZ: चौथे दिन मैच खत्म होते रोहित-अंपायर में हुई भिड़ंत, कोहली भी विवाद में कूदे, अंपायर के फैसले से भारत की हार निश्चित

IND vs NZ: भारत और न्यूजीलैंड के बीच चल रहे पहले टेस्ट मैच के चौथे दिन एक अप्रत्याशित विवाद ने सबको हैरान कर दिया। भारतीय पारी 462 रनों पर समाप्त हुई और जब न्यूजीलैंड बल्लेबाजी के लिए उतरा, तब सिर्फ चार गेंद फेंके जाने के बाद खेल को खराब रोशनी के कारण रोक दिया गया। जसप्रीत बुमराह पहले ओवर में चार गेंद डाल चुके थे, तभी अंपायर ने खेल रोकने का फैसला किया। भारतीय टीम को इस निर्णय पर आपत्ति थी, क्योंकि उन्हें लगता था कि खेल को जारी रखने के लिए पर्याप्त रोशनी मौजूद है।

IND vs NZ पहले टेस्ट में रोहित-कोहली अंपायर्स से भिंड़ंत

IND vs NZ के पहले मैच में रोहित शर्मा और विराट कोहली, भारतीय टीम के कप्तान और पूर्व कप्तान, ने अंपायरों से इस निर्णय पर बहस की। दोनों खिलाड़ियों का मानना था कि मैदान पर खेल को आगे बढ़ाने का पर्याप्त समय बचा है। हालांकि, अंपायरों के निर्णय पर कोई असर नहीं पड़ा। जैसे ही दोनों कप्तान अंपायरों से बातचीत कर रहे थे, आसमान में काले बादल घेरने लगे और बारिश शुरू हो गई। इस दौरान, न्यूजीलैंड के ओपनर बल्लेबाज टॉम लाथम और डेवोन कॉन्वे वापस लौट गए। अगर भारत को आज कोई विकेट मिलतातो कीवी टीम दबाव में होती.

खेल को रोकने के बाद तुरंत मैदान पर कवर लाए गए और भारतीय खिलाड़ी ड्रेसिंग रूम में चले गए। इस तरह चौथी पारी में सिर्फ चार गेंद ही फेंकी जा सकी, जिसमें ना कोई रन बना और ना ही कोई विकेट गिरा। अब अगर बारिश नहीं हुई, तो पांचवे दिन का खेल शुरू होगा।

अब पांचवे दिन होगा खेल

IND vs NZ में भारत ने पहले टॉस जीतकर बल्लेबाजी का निर्णय लिया, लेकिन पहली पारी में टीम सिर्फ 46 रन पर सिमट गई। न्यूजीलैंड ने 402 रन बनाकर 356 रनों की बढ़त हासिल की। हालांकि, भारतीय टीम ने दूसरी पारी में शानदार प्रदर्शन करते हुए 462 रन बनाए। अब न्यूजीलैंड के सामने 107 रनों का लक्ष्य है, जिसे पूरा करने के लिए भारतीय गेंदबाजों को अंतिम दिन सभी प्रयास करने होंगे।
अंतिम दिन भी बारिश की संभावना है। अब देखने वाली होगी यह बारिश कब होगी। इसके अलावा दोनों टीमों के प्रदर्शन पर भी सभी की निगाहें होगी।

ALSO READ:IND vs NZ: अब सिर्फ बारिश ही बचा सकती है टीम इंडिया की हार, जानिए 5वें दिन कैसा रहेगा मौसम का मिजाज