Sai Sudarshan and Ishan Kishan

Team India: भारतीय घरेलू क्रिकेट के सबसे बड़े टूर्नामेंट, रणजी ट्रॉफी 2024 के रोमांचक मुकाबले शुक्रवार से शुरू हो चुके हैं। एलीट स्टेज के दूसरे राउंड के पहले दिन, कई खिलाड़ियों ने बेहतरीन प्रदर्शन किया। झारखंड के कप्तान ईशान किशन और तमिलनाडु के युवा बल्लेबाज साईं सुदर्शन ने अपनी-अपनी टीमों के लिए शानदार पारियां खेली।

ईशान किशन ने शतकीय पारी खेल फिर खिंचा चयनकर्ताओं का ध्यान

झारखंड के कप्तान और विकेटकीपर-बल्लेबाज ईशान किशन ने रेलवे के खिलाफ एक बेहतरीन शतक लगाकर अपनी टीम को मजबूत स्थिति में पहुंचाया। अहमदाबाद में खेले जा रहे एलीट स्टेज के ग्रुप-डी के मुकाबले में ईशान किशन ने 158 गेंदों में 13 चौके और 2 छक्कों की मदद से 101 रन बनाए।

किशन की यह पारी झारखंड के लिए बेहद महत्वपूर्ण साबित हुई, क्योंकि उन्होंने टीम को 325/5 के मजबूत स्कोर तक पहुंचाया। किशन की इस पारी ने ना सिर्फ झारखंड को मजबूत स्थिति में ला दिया, बल्कि उनके भारतीय टीम (Team India) में वापसी की उम्मीदें भी जगा दी हैं।

साईं सुदर्शन का दोहरा शतक, Team India के लिए ठोका दावा

दिल्ली में खेले जा रहे एक अन्य मुकाबले में तमिलनाडु के युवा बल्लेबाज साईं सुदर्शन ने अपनी शानदार फॉर्म जारी रखी और दिल्ली के खिलाफ एक शानदार दोहरा शतक लगाया। सुदर्शन ने 259 गेंदों में 23 चौके और 1 छक्के की मदद से नाबाद 202 रन बनाए।

उनकी इस जबरदस्त पारी के चलते तमिलनाडु ने पहले दिन का खेल खत्म होने तक 1 विकेट पर 379 रन बना लिए थे। सुदर्शन के साथ वॉशिंगटन सुंदर भी 96 रन बनाकर नाबाद खेल रहे थे। साई सुदर्शन का यह दोहरा शतक उनकी प्रतिभा को और मजबूत कर रहा।

ईशान किशन लगातार शानदार प्रदर्शन कर रहे हैं, पहले उन्होंने बुची बाबू टूर्नामेंट में शतक जड़ा, फिर दलीप ट्रॉफी में भी उनके बल्ले से शतक आया और रेस्ट ऑफ इंडिया के लिए भी उनका प्रदर्शन शानदार रहा, अब रणजी ट्रॉफी में उनके बल्ले से शानदार शतकीय पारी निकली है, ऐसे में उम्मीद है कि वो जल्द ही टीम इंडिया (Team India) में अपनी जगह पक्की कर सकते हैं।

ALSO READ: Rajasthan Royals: संजू सैमसन को 20 करोड़, यशस्वी-पराग को इतने करोड़, राहुल द्रविड़ की 6 खिलाड़ी की रिटेन लिस्ट तय