IND vs NZ: Rishabh Pant पर आया बड़ा अपडेट, चोट के बाद चौथे दिन बल्लेबाजी करेंगे या टीम से होंगे बाहर, हो गया ऐलान
IND vs NZ: Rishabh Pant पर आया बड़ा अपडेट, चोट के बाद चौथे दिन बल्लेबाजी करेंगे या टीम से होंगे बाहर, हो गया ऐलान

Rishabh Pant: भारत और न्यूजीलैंड (IND vs NZ) के बीच पहला टेस्ट मैच बेंगलुरु के एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में खेला जा रहा है. इस टेस्ट मैच का पहला दिन बारिश की वजह से नहीं खेला जा सका था. दूसरे दिन बारिश रुकी तो टॉस हुआ और भारतीय टीम (Team India) सिर्फ 46 रनों पर आल आउट हो गई, जिसमे ऋषभ पंत (Rishabh Pant) ने 20 रनों की पारी खेली थी, लेकिन न्यूजीलैंड (New Zealand Cricket Team) की पारी के 37वें ओवर में ऋषभ पंत चोटिल हो गये और उन्हें मैदान से बाहर जाना पड़ा.

आज तीसरे दिन जब भारतीय टीम मैदान पर उतरी तो ऋषभ पंत की जगह ध्रुव जुरेल (Dhruv Jurel) विकेटकीपिंग के लिए उतरे. हालांकि दिन के अंत में खुशखबरी आई और देखा गया कि ऋषभ पंत (Rishabh Pant) बल्लेबाजी के लिए तैयार हैं.

पैड बांधें हुए नजर आए Rishabh Pant, अभ्यास भी किया

भारतीय टीम जब दूसरी पारी में बल्लेबाजी के लिए उतरी तो 3 विकेट के नुकसान पर 231 रन बनाए. भारत के लिए यशस्वी जायसवाल 35 रन बनाकर आउट हुए तो कप्तान रोहित शर्मा 52 रनों के स्कोर पर आउट हुए. वहीं  विराट कोहली के रूप में आज अंतिम गेंद पर तीसरा विकेट गिरा. विराट कोहली ने 102 गेंदों में 8 चौके और 1 छक्के की मदद से 70 रनों की पारी खेली.

वहीं जब विराट कोहली (Virat Kohli) और सरफराज खान (Sarfaraz Khan) बल्लेबाजी कर रहे थे, तो ऋषभ पंत (Rishabh Pant) को पैड बांधे ड्रेसिंग रूम में बैठे हुए देखा गया. ऐसे में ये साफ है कि भारतीय टीम के विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत दूसरी पारी में बल्लेबाजी करते हुए नजर आयेंगे.

तीसरे दिन टी ब्रेक के दौरान ऋषभ पंत (Rishabh Pant) को बल्लेबाजी का भी अभ्यास करते हुए देखा गया था, जिस वीडियो के आने से फैंस काफी खुश हैं और ये तय है कि कल सरफराज खान के साथ बल्लेबाजी के लिए मैदान पर नजर आयेंगे.

अब तक मैच में क्या हुआ?

पहला दिन बारिश की वजह से धुलने के बाद दूसरे दिन भारतीय टीम ने टॉस जीता और पहले बल्लेबाजी करते हुए सिर्फ 46 रनों पर आलआउट हो गई, इसके बाद बल्लेबाजी करने उतरी न्यूजीलैंड की टीम ने ड्वेन कॉनवे के 91 और रचिन रविंद्र के 134 के अलावा टिम साउथी के महत्वपूर्ण 65 रनों की बदौलत 402 रन बनाया. इसके साथ ही न्यूजीलैंड ने पहली पारी में भारत के सामने 356 रनों की लीड रख दिया.

इसके बाद बल्लेबाजी करने उतरी भारतीय टीम ने शानदार बल्लेबाजी की, भारतीय टीम के लिए यशस्वी जायसवाल ने 35 रनों की पारी खेली, तो वहीं आउट होने के पहले कप्तान रोहित शर्मा ने 63 गेंदों में 52 रनों की तेज पारी खेली. इसके बाद आने वाले नये बल्लेबाज विराट कोहली और सरफराज खान ने भी उसी अंदाज में बल्लेबाजी की, विराट कोहली आज इस दिन के अंतिम गेंद पर 70 रनों पर आउट हुए, इस दौरान विराट कोहली ने 102 गेंदों में 8 चौके और 1 छक्के से 70 रन बनाए.

वहीं विराट कोहली के साथ दूसरे बल्लेबाज सरफराज खान भी 70 रन बनाकर मैदान पर डंटे हुए है. पहली पारी में बिना खाता खोले आउट हुए सरफराज खान ने 78 गेंदों में 7 चौके और 3 छक्के की मदद से 70 रनों की पारी खेली.

ALSO READ:IND vs NZ: ‘रोहित में वो बात नहीं जो धोनी में ..’, रोहित की कप्तानी पर भड़का यह दिग्गज, धोनी से सीखने की दी नसीहत