IND vs NZ 1ST TEST DAY 3 REPORTS

Team India: भारत और न्यूजीलैंड (IND vs NZ) के बीच होने वाली 3 मैचों की टेस्ट सीरीज का पहला मैच बेंगलुरु के एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में खेला जा रहा है. इस टेस्ट मैच का पहला मैच पहले दिन बारिश की वजह से नही हो सका, इसके बाद दूसरे दिन टॉस हुआ और भारतीय टीम (Team India) ने पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया और मात्र 46 रनों पर आलआउट हो गई.

इसके बाद न्यूजीलैंड की टीम (New Zealand Cricket Team) ने पिच का पूरा फायदा उठाया और पहले पारी में 402 रन बनाए और भारतीय टीम पर 356 रनों की बढ़त हासिल की, जिसके बाद दूसरी पारी में बल्लेबाजी करने उतरी टीम इंडिया (Team India) ने अब तक तीसरे दिन का खेल खत्म होने तक शानदार बल्लेबाजी का परिचय दिया है और 3 विकेट के नुकसान पर 231 रन बना चुकी है. भारतीय टीम (Indian Cricket Team) अभी भी 125 रनों से पीछे है, जबकि न्यूजीलैंड के पास अभी 1 पारी में बल्लेबाजी करने का मौका है.

तीसरे दिन रचिन रविंद्र और टिम साउथी ने Team India के हाथो से छिना मैच

तीसरे दिन की शुरुआत से ही भारतीय टीम पुरे मैच में एक बार फिर हावी हो गई थी, भारत ने न्यूजीलैंड को डेरिल मिचेल, टॉम ब्लेंडल, ग्लेन फिलिप्स और मैट हेनरी के रूप में 4 झटके सिर्फ 40 रनों के अंदर दे दिया, लेकिन इसके बाद रचिन रविंद्र और टिम साउथी ने भारत के हाथो से मैच छिना इन दोनों ने इसके बाद 8वें विकेट के लिए 137 रनों की साझेदारी कर भारत को मैच से एक बार फिर दूर कर दिया है.

इस साझेदारी को मोहम्मद सिराज ने तोड़ा उन्होंने टिम साउथी को रविंद्र जडेजा के हाथो 65 रनों पर कैच आउट कराकर इस साझेदारी को तोड़ा, इसके बाद कीवी टीम सिर्फ 32 रन और जोड़ सकी और आलआउट हो गई. वहीं दूसरी छोर पर रचिन रविंद्र ने 134 रनों की पारी खेली, लेकिन उन्हें कुलदीप यादव ने विकेट के पीछे ध्रुव जुरेल से कैच कराकर पवेलियन की राह दिखाई.

भारत की तरफ से कुलदीप यादव और रविंद्र जडेजा को 3-3 तो मोहम्मद सिराज को 2 विकेट मिला, तो वहीं जसप्रीत बुमराह और रविचंद्रन अश्विन को 1-1 विकेट मिला.

भारतीय बल्लेबाजों ने दूसरी पारी में दिखाया दमखम

दूसरी पारी में बल्लेबाजी करने उतरी भारतीय टीम (Team India) आज एक अलग अंदाज में बल्लेबाजी करते हुए नजर आ रही है. भारत के लिए पारी की शुरुआत यशस्वी जायसवाल (Yashasvi Jaiswal) और रोहित शर्मा (Rohit Sharma) ने किया. इन दोनों ने पहले विकेट के लिए 72 रनों की साझेदारी की. इसके बाद एजाज पटेल ने यशस्वी जायसवाल को 35 रनों के स्कोर पर विकेट के पीछे से टॉम ब्लेंडल के हाथो स्टम्पिंग कराया.

वहीं भारत को दूसरा झटका रोहित शर्मा के रूप में लगा, भारतीय  कप्तान को एजाज पटेल ने 52 रनों के स्कोर पर बोल्ड किया, जो गेंद भारतीय कप्तान को समझ ही नहीं आया. वहीं विराट कोहली (Virat Kohli) आज दिन के अंतिम गेंद पर ग्लेन फ्लिप्स की गेंद पर विकेट के पीछे 70 रनों के स्कोर पर आउट हुए. भारत के लिए सरफराज खान (Sarfaraz Khan) 70 रन बनाकर मैदान पर डंटे हुए हैं और भारतीय टीम अभी भी 125 रन पहली पारी के आधार पर पीछे है.

तीसरे दिन रोहित शर्मा से हुई ये गलती बन रही Team India के हार की वजह

भारतीय टीम (Team India) पहली पारी में मात्र 46 रनों पर आलआउट होने एक बावजूद भी मैच में शानदार वापसी कर चुकी थी. दिन का शुरूआत होने के बाद मात्र 40 रन देकर भारतीय गेंदबाजों ने न्यूजीलैंड के 4 महत्वपूर्ण बल्लेबाजों को पवेलियन की राह दिखा दी थी. हालांकि इसके बाद रचिन रविंद्र और टिम साउथी ने भारत के हाथो से मैच छिना.

इस दौरान भारतीय टीम (Team India) के कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) से बड़ी गलती हुई, जब 40 रनों पर 4 विकेट निकल चुके थे और पुछल्ले बल्लेबाज बल्लेबाजी के लिए आ चुके थे, तो भारतीय कप्तान लगातार दोनों छोर से स्पिनर्स से गेंदबाजी करा रहे थे, जिस पर टिम साउथी और रचिन रविंद्र बहुत ही ज्यादा सहज दिखे और आसानी से रन बनांते रहे, लेकिन रोहित सिर्फ स्पिनरों से गेंदबाजी कराते रहे, इस साझेदारी को आखिरकार मोहम्मद सिराज ने टिम साउथी को आउट करके तोड़ा, उसके बाद न्यूजीलैंड सिर्फ 32 रन ही और बना सकी, लेकिन तब तक बहुत देर हो चुकी थी.

ALSO READ: ईशान किशन रिलीज, टिम डेविड पर RTM सिर्फ इन 4 खिलाड़ियों को रिटेन करेगी मुंबई इंडियंस, हार्दिक पंड्या को दिया गहरा जख्म!