IND vs NZ: 150 रन मारने के बाद बोले सरफराज खान, गंभीर नहीं इन्हें दिया अपने शतक का क्रेडिट, कहा-'बचपन का सपना..'

भारत बनाम न्यूजीलैंड के बीच पहले टेस्ट मैच बेंगलुरु के चिन्नास्वामी स्टेडियम में खेला जा रहा है. इस मैच में भारत ने पहले बल्लेबाजी करते हुए अपने घर में सबसे कम स्कोर 46 रन पर ऑलआउट हो गयी. इस मैच में भारत ने टॉस जीता और रोहित ने पहले बल्लेबाजी का फैसला किया जो बेहद गलत फैसला साबित हुआ. भारत के खिलाफ 46 रन के जवाब में न्यूजीलैंड ने ताबड़तोड़ 402 रन बनाये. जवाब में भारतीय टीम को अच्छी शुरुआत मिलने के बाद भी 2 विकेट गिर गए. सरफराज खान ने कोहली के साथ साझेदारी की. कोहली 70 रन बनाकर आउट हो गए. चौथे दिन सरफराज खान नहीं रुके पंत के साथ मिलकर जबरदस्त बल्लेबाजी की और 150 रन ठोक डाले. जिसके बाद सरफराज ने अपना बयान दिया.

न्यूजीलैंड के खिलाफ 150 रन बनाने के बाद सरफराज ने इन्हें दिया क्रेडिट

मैच के बाद सरफराज खान ने कहा कि,  ‘मैं अपने पिता से अक्सर बात करता हूं क्योंकि वह मुझे हर समय प्रेरित करते रहते हैं। मुझे अच्छा महसूस हुआ क्योंकि यह भारत के लिए खेलते हुए मेरा पहला शतक था. यह मेरे लिए बचपन से ही एक सपना रहा है. मैं बहुत खुश हूं।’ वही उन्होंने पंत के साथ रन आउट बचने पर भी बोले कहा कि, ‘पंत के साथ बल्लेबाजी करना मजेदार है. जब वह स्ट्राइक पर होते हैं तो रन तेजी से बनते हैं. हम एक-दूसरे को लंबे समय से जानते हैं और हमारे बीच अच्छा संवाद है.’

सरफराज ने भारतीय टीम में अपने बल्लेबाजी की पोजीशन के बारे में बात करते हुए कहा,

“मैं इस बात को हमेशा ध्यान में रखता हूं कि कल अनिश्चित है. अतीत में ऐसा हुआ है कि कल के बारे में सोचते-सोचते मेरा वर्तमान भी खराब हो गया, इसलिए मैं अब केवल वर्तमान में जीना चाहता हूं”

सरफराज ने बताया कौन जीतेगा मैच

अंतिम दिन के बारे में बात करते हुए सरफराज ने कहा कि, “ये बल्लेबाजी के लिए आसान विकेट नहीं है। मुझे नहीं लगता कि खेल अभी हमारे हाथ से गया है, गेंद अभी भी अंदर-बाहर कट रही है, इसलिए अगर हम शुरुआत में ही उनके (न्यूज़ीलैंड के) दो-तीन विकेट लेने में सफल रहते हैं तो उनकी बल्लेबाजी चरमर्रा सकती है.”

ALSO READ:WTC Points Table: न्यूजीलैंड से भारत के पहला टेस्ट हारते ही WTC फाइनल की रेस से बाहर हो जायेंगे ये 3 टीमें, इन 2 टीमों के बीच FINAL होना तय!