BCCI ON Rishabh Pant Injury

Rishabh Pant: भारत और न्यूजीलैंड (IND vs NZ) के बीच 3 मैचों की टेस्ट सीरीज का पहला मैच बेंगलुरु में खेला जा रहा है. इस टेस्ट मैच में टीम इंडिया (Team India) मुश्किल में नजर आ रही है, पहले तो भारतीय टीम (Indian Cricket Team) मात्र 46 रनों पर आलआउट हो गई, उसके बाद न्यूजीलैंड (New Zealand Cricket Team) के बल्लेबाजों ने तेजी से रन बनाकर मैच भारत से छीन लिया और अब खबर आ रही है कि ऋषभ पंत (Rishabh Pant) चोटिल हो गये हैं.

ऋषभ पंत कल न्यूजीलैंड के 37वें ओवर में चोटिल हो गये, जिसके बाद उन्हें बाहर होना पड़ा. हालांकि अब बीसीसीआई ने इस खिलाड़ी की चोट पर अपना अपडेट दिया है.

Rishabh Pant के साथ हुआ क्या?

पहले टेस्ट का पहले दिन का खेल बारिश की वजह से नही हो सका, जिसके बाद दूसरे दिन टॉस हुआ और भारतीय टीम के कप्तान रोहित शर्मा ने टॉस जीता और पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया, जिसके बाद उनकी टीम मात्र 46 रनों पर आलआउट हो गई, जिसके बाद दूसरी पारी में न्यूजीलैंड की टीम ने तीसरे दिन लंच तक 299 रनों की विशाल बढ़त हासिल कर ली है.

वहीं जब दूसरे दिन न्यूजीलैंड की टीम बल्लेबाजी कर रही थी, तो 37वें ओवर में रविंद्र जडेजा (Ravindra Jadeja) की गेंद लगने से ऋषभ पंत चोटिल हो गये. ऋषभ पंत के उसी पैर में चोट लगी है, जो पैर उनका चोटिल हुआ था और जिसकी सर्जरी हुई थी, उसी पैर पर चोट लगी है. ऋषभ पंत की चोट पर रोहित शर्मा (Rohit Sharma) ने अपडेट दिया था और कहा था कि वो कल मैदान पर नजर आयेंगे उनकी चोट ज्यादा नही है बस एहतियात के तौर पर वो दूसरे दिन बाहर हुए थे.

हालांकि तीसरे दिन जब खेल शुरू हुआ तो, देखा गया कि भारतीय टीम के लिए ध्रुव जुरेल विकेटकीपिंग करते हुए नजर आ रहे हैं, लेकिन वो ऋषभ पंत की जगह बल्लेबाजी नही कर सकते हैं. अब जानिए बीसीसीआई (BCCI) ने ऋषभ पंत की चोट पर क्या अपडेट दिया है.

बीसीसीआई ने दिया Rishabh Pant की चोट पर डरावना अपडेट

भारतीय टीम के दिग्गज खिलाड़ी ऋषभ पंत (Rishabh Pant) का चोटिल होना टीम इंडिया के लिए बेहद बुरी खबर है. भारतीय टीम को न्यूजीलैंड के खिलाफ 3 मैचों की टेस्ट सीरीज खेलनी है, वहीं इसके बाद ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 5 मैचों की बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी खेलनी है. इसके लिए ऋषभ पंत बेहद महत्वपूर्ण खिलाड़ी होंगे.

अब ऋषभ पंत की चोट पर बीसीसीआई ने अपडेट देते हुए एक ट्वीट किया और कहा कि

“मिस्टर ऋषभ पंत तीसरे दिन भी कीपिंग के लिए मैदान में नहीं आ सकेंगे. बीसीसीआई की मेडिकल टीम उनकी प्रोग्रेस पर नजर बनाए हुए है.”

ALSO READ: Delhi Capitals की रिटेंशन लिस्ट फाइनल, ये खिलाड़ी कप्तान, पृथ्वी बाहर, इन 3 खिलाड़ी पर हुई पैसो की बरसात