IND vs AUS ICC WTC FINAL POINTS TABLE

WTC Final: भारत और न्यूजीलैंड (IND vs NZ) के बीच 3 मैचों की टेस्ट सीरीज का पहला मैच आज से बेंगलुरु के चिन्नास्वामी क्रिकेट स्टेडियम में खेला जा रहा है. इस टेस्ट मैच के पहले दिन का खेल बारिश की वजह से रद्द हो गया और उसके बाद भारतीय टीम (Team India) के कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) आज दूसरे दिन टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया. रोहित शर्मा के इस गलत फैसले की वजह से पूरी टीम मात्र 46 रनों पर आलआउट हो गई.

वहीं न्यूजीलैंड की टीम (New Zealand Cricket Team) ने पहले पारी में बल्लेबाजी करते हुए 3 विकेट के नुकसान पर 180 रन बना चुकी है और अभी तक पहले पारी में ही 134 रनों की बढ़त हासिल कर चुकी है, ऐसे में पहली पारी के आधार पर ये बढ़त 300 रनों के पार जा सकती है. पहली पारी के आधार पर भारतीय टीम (Indian Cricket Team) का हारना तय माना जा रहा है.

WTC Final: पहले टेस्ट में मिली हार तो भारत को होगा नुकसान

बेंगलुरु में खेले जा रहे इस टेस्ट मैच के पहले दिन न्यूजीलैंड की टीम मजबूत स्थिति में है, जबकि भारतीय टीम का हार तय दिख रहा है. अगर भारतीय टीम ये मैच हार जाती है, तो उसके लिए आईसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैम्पियनशिप की राह मुश्किल होती हुई नजर आ रही है. भारतीय टीम अभी तक इस चक्र में 11 मैचों में 8 में जीत और 2 में हार के साथ 1 ड्रा की वजह से 98 पॉइंट्स और 74.24 के पीसीटी के साथ नंबर 1 पर मौजूद है.

अगर भारतीय टीम ये मैच हारती है, तो इस स्थिति में भारतीय टीम का पीसीटी 66.67 का हो जायेगा, तो टीम के पास सिर्फ 94 पॉइंट्स ही रह जायेंगे, ऐसे में दूसरे स्थान पर मौजूद ऑस्ट्रेलिया और भारत में सिर्फ 4 का अंतर रह जायेगा. ऑस्ट्रेलिया की टीम इस चक्र में 12 मैचों में से 8 जीत और 3 हार एवं 1 ड्रा की वजह से 62.50 पीसीटी और 90 पॉइंट्स के साथ नंबर 2 पर है.

पहला टेस्ट हारने के बाद भी WTC FINAL खेलने की प्रबल दावेदार है टीम इंडिया

भारतीय टीम अगर पहला टेस्ट मैच हार भी जाती है, तो उसका फाइनल खेलना तय है. भारतीय टीम को अभी बाकी बचे 8 मैचों में से सिर्फ 4 मैच जीतने हैं और 1 मैच ड्रा कराना है, तो 3 मैच में अगर भारत हार भी जाता है, तो उसे फाइनल (WTC Final) खेलने से कोई नहीं रोक सकता है.

भारत के अलावा ऑस्ट्रेलिया की टीम दूसरी टीम हो सकती है, जो इस बार आईसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैम्पियनशिप का फाइनल (WTC Final) खेल सकती है. इस बार आईसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैम्पियनशिप का फाइनल (WTC Final) 11 से 15 जून के बीच लॉर्ड्स के ऐतिहासिक मैदान में खेला जा सकता है, वहीं 16 जून को रिजर्व डे के रूप में रखा गया है.

ALSO READ: IND vs NZ: न्यूजीलैंड के खिलाफ 3 वनडे मैच के लिए BCCI ने 16 सदस्यीय भारतीय टीम का किया ऐलान, यह खिलाड़ी वनडे का कप्तान