Chandika Hathurusingha and mahmdullah

भारत और बांग्लादेश (IND vs BAN) के बीच अभी हाल ही में 2 मैचों की टेस्ट और 3 मैचों की टी20सीरीज खेली गई है. इन सभी मैचों में बांग्लादेश की टीम (Bangladesh Cricket Team) को भारत के सामने शर्मनाक हार का सामना करना पड़ा था. वहीं इसी बीच अब खबर आ रही है कि बांग्लादेश क्रिकेट टीम में कुछ भी ठीक नही चल रहा है.

बांग्लादेश के क्रिकेट कोच पर आरोप है कि उन्होंने विश्व कप 2023 के दौरान एक खिलाड़ी को थप्पड़ जड़ दिया था, जिसके बाद से ही ये बवाल खड़ा हुआ है और अब इस कोच को सस्पेंड कर दिया गया है.

बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड ने जारी किया अपना बयान

बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड की तरफ से एक बयान जारी करके इस बात की पुष्टि की है. बीसीबी अध्यक्ष फारूक अहमद ने कहा,

“हमने निलंबन से पहले उन्हें कारण बताओ नोटिस भेजा है, उन्हें 48 घंटे के भीतर इस नोटिस का जवाब देने को कहा गया है. इसके बाद उनका कॉन्ट्रैक्ट रद्द कर दिया जाएगा. चैंपियंस ट्रॉफी तक फिल सिमंस अंतरिम मुख्य कोच के रूप में काम करेंगे.”

गौरतलब है कि इसी कोच की निगरानी में अभी हाल ही में बांग्लादेश ने पाकिस्तान को उसके घर में 2-0 से शिकस्त दी थी. हालांकि भारत के सामने उन्हें टेस्ट सीरीज में 2-0 और टी20 में 3-0 से शिकस्त झेलनी पड़ी थी. अब उन्हें बांग्लादेश लौटते ही साउथ अफ्रीका दौरे से पहले सस्पेंड कर दिया गया है.

चंडिका हथुरुसिंघा पर लगा था ये आरोप

श्रीलंका के पूर्व क्रिकेटर और बांग्लादेश के कोच रहे चंडिका हथुरुसिंघा पर आरोप है कि श्रीलंका के पूर्व क्रिकेटर ने भारत में होने वाले विश्व कप 2023 के दौरान कथित तौर पर बांग्लादेश के एक क्रिकेटर को थप्पड़ मारा था.

इसके बाद इस क्रिकेटर ने बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड (बीसीबी) से इसकी शिकायत की और बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड तभी से इस मामले की जांच कर रहा था और अब इस पर उन्होंने अपना फैसला सुनाया है.

ALSO READ: न्यूजीलैंड सीरीज के साथ ही ये 2 भारतीय खिलाड़ी कर सकते हैं संन्यास का ऐलान, नहीं होंगे ऑस्ट्रेलिया दौरे पर टीम इंडिया का हिस्सा