IND vs BAN T20I Win

भारत और बांग्लादेश (IND vs BAN) के बीच 3 मैचों की टी20 सीरीज का तीसरा और अंतिम मैच कल हैदराबाद में खेला गया, जहां भारतीय टीम (Team India) ने 133 रनों से तीसरा टी20 मैच जीतकर सीरीज 3-0 से अपने नाम कर लिया. इस सीरीज के साथ ही बांग्लादेश (Bangladesh Cricket Team) के दिग्गज खिलाड़ी महमूदुल्लाह (Mahmudullah) ने संन्यास का ऐलान कर दिया है.

बांग्लादेश (IND vs BAN) टी20 सीरीज के साथ ही भारतीय टीम (Indian Cricket Team) के 2 खिलाड़ी ऐसे हैं, जिन्हें शायद ही अब टी20 सीरीज में खेलने का मौका मिले, ये दोनों खिलाड़ी इस सीरीज का भी हिस्सा नहीं थे.

IND vs BAN: बांग्लादेश सीरीज के साथ ही खत्म हुआ मोहम्मद शमी और केएल राहुल का करियर

भारतीय टीम के दिग्गज खिलाड़ी मोहम्मद शमी (Mohammed Shami) और स्टार विकेटकीपर बल्लेबाज केएल राहुल (KL Rahul) का टी20 करियर भी अब अंत को ओर है. बात अगर मोहम्मद शमी की करें तो उन्होंने अभी तक टी20 क्रिकेट से संन्यास का ऐलान नही किया है, लेकिन अब उन्हें टीम इंडिया में मौका मिलता मुश्किल दिख रहा है.

भारतीय टीम के पास इस समय जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah), अर्शदीप सिंह (Arshdeep Singh), मयंक यादव (Mayank Yadav), मुकेश कुमार (Mukesh Kumar), खलील अहमद (Khaleel Ahmed), नवदीप सैनी (Navdeep Saini) और हर्षित राणा (Harshit Rana) जैसे गेंदबाज मौजूद हैं. हार्दिक पंड्या (Hardik Pandya) जब टीम का हिस्सा होते हैं, तो भारतीय टीम प्लेइंग 11 में सिर्फ 2 तेज गेंदबाजों को शामिल करती है.

वहीं टीम इंडिया के पास हार्दिक पंड्या के बाद नीतीश कुमार रेड्डी (Nitish Kumar Reddy) के रूप में भी एक और तेज गेंदबाज शामिल हो गया है. ऐसे में भारतीय टीम किसी भी दौरे पर हो अगर नीतीश कुमार रेड्डी और हार्दिक पंड्या टीम में शामिल हैं, तो सिर्फ 2 तेज गेंदबाज के साथ उतरेगी ऐसे में मोहम्मद शमी को अब टी20 टीम में मौका मिलना मुश्किल है.

IND vs BAN: केएल राहुल को भी अब टी20 सीरीज में मौका मिलना मुश्किल

भारतीय टीम (IND vs BAN) के स्टार बल्लेबाज केएल राहुल को भी अब टी20 टीम में मौका मिलना मुश्किल है. भारतीय टीम के कोच जब से गौतम गंभीर बने हैं, उन्होंने टीम में सिर्फ आलराउंडर खिलाड़ियों को मौका देने का फैसला किया है. गौतम गंभीर के कोच बनने के बाद भारतीय टीम ,लगातार 3 टी20 सीरीज जीत चुकी है, जिसमे पहले सीरीज में वीवीएस लक्ष्मण को स्टैंडइन कोच बनाया गया था.

श्रीलंका दौरे से ही भारतीय टीम के कोच पद की जिम्मेदारी गौतम गंभीर संभाल रहे हैं. तब से भारतीय टीम ने सूर्यकुमार यादव की कप्तानी में 2 टी20 सीरीज 3-0 से अपने नाम किया है. ऐसे में अब केएल राहुल को आगे मौका मिलना मुश्किल है. इसी वजह से ये अब वो जल्द ही टी20 से संन्यास का ऐलान कर सकते हैं.

ALSO READ: IND vs NZ: भारत-न्यूजीलैंड टेस्ट सीरीज से पहले लगा टीम को बड़ा झटका, टीम का सबसे धाकड़ गेंदबाज हुआ बाहर