Harshit Rana not debut

भारत और बांग्लादेश (IND vs BAN) के बीच अभी हाल ही में 3 मैचों की टी20 सीरीज खेली गई है, जिसमे सिर्फ हर्षित राणा (Harshit Rana) ही एकलौते ऐसे खिलाड़ी रहे जिसे डेब्यू का मौका नही मिला. हर्षित राणा के बाद टीम में शामिल होने वाले मयंक यादव (Mayank Yadav) और नीतीश कुमार रेड्डी (Nitish Kumar Reddy) को टीम इंडिया (Team India) के लिए खेलने का मौका मिला, लेकिन हर्षित राणा का अभी तक डेब्यू नही हो पाया है.

आज हम जानते हैं कि पिछले 11 मैचों से टीम इंडिया में जगह बनाने वाले हर्षित राणा को अब तक क्यों डेब्यू का मौका नही मिल सका है, जबकि बाद में आने वाले खिलाड़ी टीम इंडिया की जर्सी पहन चुके हैं.

बांग्लादेश के खिलाफ इस वजह से डेब्यू नही कर सके Harshit Rana

बांग्लादेश के खिलाफ पहले टी20 में मयंक यादव और नीतीश कुमार रेड्डी को डेब्यू का मौका दिया गया, वहीं टीम में अर्शदीप सिंह और हार्दिक पंड्या भी शामिल हैं. ऐसे में जब पहले मैच में मयंक यादव और नीतीश कुमार रेड्डी को डेब्यू का मौका दिया गया तो उम्मीद थी कि दूसरे मैच में हर्षित राणा (Harshit Rana) को डेब्यू का मौका मिलेगा.

भारतीय टीम के लिए पहले ही मैच में अर्शदीप सिंह ने घातक गेंदबाजी की और 3 विकेट झटके, जिसके लिए उन्हें मैन ऑफ द मैच चुना गया और फिर दूसरे मैच से भी हर्षित राणा के डेब्यू का सपना अधुरा रह गया. मयंक यादव और नीतीश कुमार रेड्डी ने भी शानदार प्रदर्शन किया ऐसे में उन्हें बाहर करना मुश्किल था.

तीसरे टी20 में हर्षित राणा (Harshit Rana) का डेब्यू तय माना जा रहा था, क्योंकि अर्शदीप सिंह को आराम दिया गया था, लेकिन तीसरे टी20 से पहले वो वायरल फीवर से पीड़ित हो गये और उनके डेब्यू का सपना फिर अधुरा रह गया.

इसके पहले जिम्बाब्वे और श्रीलंका दौरे पर भी टीम इंडिया का हिस्सा थे Harshit Rana

हर्षित राणा (Harshit Rana) को आईसीसी टी20 विश्व कप 2024 जीतने के बाद जिम्बाब्वे दौरे से ही टीम इंडिया में मौका दिया जा रहा है, लेकिन ये खिलाड़ी प्लेइंग 11 में अपनी जगह बनाने में असफल रहा है. हर्षित राणा, जिम्बाब्वे के खिलाफ 5 मैचों की टी20 सीरीज में बेंच गरम करते हुए नजर आए तो वहीं श्रीलंका के खिलाफ भी 3 मैचों की टी20 सीरीज में हर्षित राणा पानी पिलाते ही नजर आए.

अब बांग्लादेश के खिलाफ पहले 2 मैच में तो ये खिलाड़ी जगह बनाने से चूक गया, तो तीसरे टी20 में जब उनका डेब्यू तय माना जा रहा था, तो ये खिलाड़ी अपने स्वास्थ्य की वजह से मात खा गया.

हर्षित राणा ने आईपीएल 2024 में शानदार प्रदर्शन कर टीम इंडिया में अपनी जगह बनाई है. हर्षित राणा ने आईपीएल 2024 में केकेआर के लिए 13 मैच में 9.08 की इकोनॉमी रेट के साथ रन खर्च करते हुए 19 विकेट झटके थे.

ALSO READ: IND vs BAN: संजू सैमसन ने बताया गंभीर नहीं इनके कहने पर लगाये एक ओवर में 5 छक्के, खोला राज, मैच का बाद किया खुलासा