Suryakumar Yadav
Suryakumar Yadav

Suryakumar Yadav की कप्तानी में टीम इंडिया ने एक और सीरीज अपने नाम कर लिया है। बांग्लादेश के खिलाफ दूसरे टी20 मैच में टीम इंडिया ने बड़े अंतर से जीत लिया है। सीरीज का दूसरा टी20 मुकाबला दिल्ली के अरूण जेटली स्टेडियम में खेला गया। जहाँ पर टीम इंडिया ने पहले बल्लेबाजी करके 221 रन बनाए। जिसके जवाब में बांग्लादेश की टीम 135 रन ही बना सकी। कप्तान सूर्या ने बताया हार्दिक पांड्या ने क्यों नहीं कि गेंदबाजी।

Suryakumar Yadav जीत के बाद हार्दिक पांड्या पर बोले

दिल्ली टी20 मैच में 86 रनों की जीत दर्ज करने के बाद कप्तान Suryakumar Yadav ने जल्दी विकेट गिरने पर बोले और उन्होंने बताया मै चाहता था ऐसी स्थित आये और ताकि बाकि बल्लेबाज की छमता देख सके, कहा कि-

” मैं ऐसी कंडीशन चाहता था, मैं अपने बल्लेबाजों (5,6,7) को ऐसी स्थिती में देखना चाहता था। मैं रिंकू और नीतीश के लिए खुश हूं। उन्होंने बिल्कुल वैसी ही बल्लेबाजी की जैसी मैं चाहता था। आपको वहां जाकर अपनी क्षमता दिखानी होती है। बस जर्सी बदल जाती है, बाकी सब वही रहता है।”

कप्तान सूर्या ने हार्दिक पांड्या पर बात करते हुए कहा कि-

” मैं देखना चाहता था कि अलग-अलग गेंदबाज अलग-अलग परिस्थितियों में क्या कर सकते हैं। क्या वे मुझे मुश्किल ओवर दे सकते हैं। कभी हार्दिक गेंदबाजी नहीं करेंगे, कभी वाशिंगटन सुंदर गेंदबाजी नहीं करेंगे। मैं देखना चाहता था कि दूसरे खिलाड़ियों के पास क्या है, मैं इससे वाकई खुश हूं। यह नीतीश का दिन था, मैंने सोचा कि उन्हें इसका लुत्फ उठाने दें और इसे बड़ा बनाएं।”

बतौर कप्तान सूर्यकुमार यादव ने किया है खुद को साबित

रोहित शर्मा के संन्यास लेने के बाद Suryakumar Yadav को भारतीय टीम की कप्तानी सौंपी गई। जहां पर वो लगातार खुद को साबित कर रहे हैं। इससे ठीक पहले उन्होंने श्रीलंका में जाकर भी 3-0 से टी20 सीरीज को अपने नाम किया था। अब बांग्लादेश के खिलाफ भी वो एक और क्लीन स्वीप करने का पूरा प्रयास करेंगे। जिस अंदाज में युवा खिलाड़ियों ने अब तक खेला है उससे साफ नजर आ रहा है कि टीम ने अभी से ही टी20 विश्व कप 2026 की तैयारियां शुरू कर दी है।

ALSO READ:IND vs NZ: भारत-न्यूजीलैंड टेस्ट सीरीज के लिए 17 सदस्यीय टीम का ऐलान, 34 साल के इस विकेटकीपर को मौका, पहले टेस्ट से दिग्गज बाहर